ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान में विवादास्पद चांद कैलेंडर मामला अदालत पहुंचा

पाकिस्तान में विवादास्पद चांद कैलेंडर मामला अदालत पहुंचा

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी की ओर से जारी किए गए विवादित चांद कैलेंडर को सोमवार को पेशावर उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई। याचिका में कहा गया कि यह कैलेंडर इस्लामी...

पाकिस्तान में विवादास्पद चांद कैलेंडर मामला अदालत पहुंचा
एजेंसी,पेशावरTue, 18 Jun 2019 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी की ओर से जारी किए गए विवादित चांद कैलेंडर को सोमवार को पेशावर उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई।

याचिका में कहा गया कि यह कैलेंडर इस्लामी शिक्षा के अनुरूप नहीं है। याची ने मंत्री को बर्खास्त करने की भी मांग की। याची ने दलील दी कि मंत्री की ओर से जारी किया गया चांद कैलेंडर इस्लाम की शिक्षाओं के अनुरूप नहीं है।

वहीं पाकिस्तान की इस्लामी विचारधारा परिषद (सीआईआई) ने कहा कि वह सरकार की ओर से जारी चांद कैलेंडर की समीक्षा करेगी और इसके बाद कोई फैसला किया जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी चौधरी ने ईद-उल-फित्र से पहले देश की पहली चांद देखने वाली वेबसाइट की शुरुआत मई में की थी, जिससे कई उलेमा (कई सारे धर्मगुरु) खफा हो गए थे। चौधरी ने पिछले महीने ऐलान किया था कि पाकिस्तान की सरकार 5 जून को ईद मनाएगी जबकि सऊदी अरब में ईद का त्योहार 4 जून को मनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें