DA Image
19 जनवरी, 2021|9:04|IST

अगली स्टोरी

मरियम नवाज का नाम 'नो फ्लाई लिस्ट' से हटाने पर 7 दिन में फैसला ले पाकिस्तान सरकार

maryam nawaz  ap file photo

पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार (9 दिसंबर) को संघीय सरकार को पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज का नाम 'उड़ान निषिद्ध' सूची से हटाने के बारे में सात दिनों के अंदर निर्णय लेने का निर्देश दिया, ताकि वह अपने बीमार पिता को देखने लंदन जा सकें। मीडिया में आई खबरों में यह कहा गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की 46 वर्षीय बेटी मरियम को कथित भ्रष्टाचार मामले को लेकर अगस्त, 2018 में उड़ान निषिद्ध सूची में डाल दिया गया था।

मरियम ने अपनी रवानगी की तारीख से छह हफ्तों के लिए विदेश में रहने देने की एकबारगी इजाजत मांगी है। उनका पासपोर्ट देने के लिए एक अन्य याचिका दायर की गयी है। उच्च न्यायालय ने हाल ही में उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था। पिछले महीने जमानत मिलने से पूर्व वह चौधरी सुगर मिल्स भ्रष्टाचार मामले में हिरासत में थी। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने आठ अगस्त को मरियम को हिरासत में लिया था।

शनिवार (7 दिसंबर) को मरियम ने लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर देश से बाहर जाने पर नियंत्रण संबंधी सूची या उड़ान निषिद्ध सूची से उनका नाम हटाने की मांग की थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक लाहौर उच्च न्यायालय ने उनकी इस अर्जी को गृह मंत्रालय की समीक्षा समिति के पास भेजा है। 

जियो न्यूज के अनुसार मरियम ने अपनी याचिका में पिता के बिगड़ते स्वास्थ्य पर चिंता प्रकट करते हुए छह सप्ताह के लिए विदेश जाने की इच्छा व्यक्त की है। उनके पिता शरीफ (69) का लंदन में इलाज चल रहा है। शरीफ लाहौर उच्च न्यायालय से चार हफ्ते के लिए विदेश यात्रा की इजाजत मिलने के बाद 19 दिसंबर को पाकिस्तान से लंदन गये थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan govt given seven days by court to decide on removal of Maryam Nawaz name from no fly list