Pakistan Govt bans Hafiz Saeeds Jamaat ud Dawa - पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा पर लगाया प्रतिबंध DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा पर लगाया प्रतिबंध

हाफिज साईद (AP Photo/K.M. Chaudary)(AP)

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने गुरुवार को 2008 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के जमात-उद-दावा पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही इससे जुड़े फाउंडेश फलाह-ए-इंसानियत पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। आंतरिक मामलों के एक प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया है। बैठक का आयोजन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के दफ्तर में हुआ था।

प्रवक्ता के अनुसार बैठक में तय किया गया कि प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई तेज की जाएगी। इसी दौरान यह तय गया कि जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल किया जाएगा। इससे पहले भी दोनों ही सगठनों पर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की लगातार नजर थी। बैठक की अध्यक्षता पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने की। इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की समीक्षा की गई। बैठक में पाकिस्तान सुरक्षा के सभी चीफ मौजूद थे।

पाकिस्तान ने मांगा था सबूत

याद दिला दें कि पुलवामा हमले (Pulwama terrorist attack) केे बाद भारत की कार्रवाई से घिरे पाकिस्तान (Pakistan) ने सफाई पेश करते हुए अपने आपको बेगुनाह बताया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले पर बिना किसी सबूत के उस पर इल्जाम लगाया जा रहा है। इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत किसी भी तरह की जांच कराना चाहता है तो उसके लिए वो तैयार हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर उन्हें किसी मिलिट्री इंटेलिजेंस की खबर है तो वह बताएं उसके खिलाफ उनकी सरकार कार्रवाई करेगी।

भारत सिखाएगा पाकिस्तान को सबक, 3 नदियों का पानी रोकने पर फैसला

पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं चाहते महागठबंधन के नेता : विहिप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Govt bans Hafiz Saeeds Jamaat ud Dawa