ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइमरान को उसी जेल में रखूंगा जहां मैं था, 'जेल भरो' आंदोलन पर शहबाज के मंत्री ने दी चेतावनी

इमरान को उसी जेल में रखूंगा जहां मैं था, 'जेल भरो' आंदोलन पर शहबाज के मंत्री ने दी चेतावनी

अबकी बार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को 'जेल भरो' आंदोलन के लिए तैयार करने के लिए कहा है। इससे पाकिस्तान में हालात गरमा गए हैं।

इमरान को उसी जेल में रखूंगा जहां मैं था, 'जेल भरो' आंदोलन पर शहबाज के मंत्री ने दी चेतावनी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादMon, 06 Feb 2023 11:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों खराब आर्थिक हालात के चलते पाकिस्तान की शहबाज सरकार विपक्षी नेताओं के निशाने पर है। अपनी कुर्सी खोने के बाद से मौके की तलाश कर रहे इमरान को लगता है कि इससे बेहतर मौका उन्हें शायद ही मिले। इसलिए पहले अपनी हत्या की साजिश का प्लान ए, बी और सी गिनवाया और अब मुल्क के खराब हालात पर शहबाज सरकार को कोसना शुरू कर दिया है। अबकी बार पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को 'जेल भरो' आंदोलन के लिए तैयार करने के लिए कहा है। इससे पाकिस्तान में हालात गरमा गए हैं। ऐसे में शहबाज शरीफ के मंत्री सनाउल्लाह ने चेतावनी दी है कि अगर पीटीआई के समर्थक सड़क पर उतरे तो इमरान की गिरफ्तारी तय है। ये भी कहा कि इमरान को उसी कोठरी में रखेंगे, जहां उन्होंने मुझे रखा था। 

डॉन के मुताबिक, एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए राज्य के पूर्व मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि पीटीआई पार्टी के कार्यकर्ता और नेता जेलों को भरने के लिए इमरान खान के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं। “इमरान खान के बुलाने पर पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ता जेल जाने से नहीं डरते। मैं पहले जेल जाऊंगा।”

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने से देश के हालात से सभी वाकिफ हैं और मौजूदा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। हबीब का कहना है कि उन्हें डर है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ सरकार का सौदा मुद्रास्फीति को और बढ़ा देगा और जनता के दर्द को और बढ़ा देगा।

इमरान को उसी कोठरी में रखेंगे, जहां मुझे रखा था
इस बीच, मुल्तान में पार्टी के एक सम्मेलन में पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं से बात करते हुए शहबाज के मंत्री सनाउल्लाह ने इमरान खान और उनकी पार्टी को लताड़ लगाई। कहा कि इमरान खान का बयान देश के लिए "परेशानी पैदा करने" वाला है। उन्होंने पीटीआई नेतृत्व की आलोचना की और कहा कि अगर इमरान के निर्देश पर उनकी पार्टी के नेता सड़क पर उतरते हैं तो इमरान खान की गिरफ्तारी तय है। पीटीआई के जेल भरो आंदोलन पर कमेंट कसते हुए आंतरिक मंत्री ने उम्मीद जताई कि इमरान खान को "उसी काल कोठरी में रखा जाएगा जहां मुझे मेरी गिरफ्तारी के दौरान रखा गया था"।

हम भी चाहते हैं चुनाव पर इमरान को कौन समझाए
पीएमएल-एन के आम चुनावों के लिए तैयार नहीं होने की धारणा को खारिज करते हुए सनाउल्लाह ने कहा कि पार्टी चुनाव लड़ेगी और जीतेगी और पंजाब में सरकार बनाएगी। पीएमएल-एन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ, जिन्होंने मुल्तान सम्मेलन को भी संबोधित किया था, ने पीटीआई के अदालती गिरफ्तारी अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि खान प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान चार साल से जेल भरो आंदोलन चला रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें