Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तान में गिरेगी इमरान खान की सरकार! सहयोगी दल ने की जल्दी चुनाव की मांग

पाकिस्तान में गिरेगी इमरान खान की सरकार! सहयोगी दल ने की जल्दी चुनाव की मांग

एएनआई ,इस्लामाबादPriyanka
Sun, 24 Oct 2021 12:18 PM
पाकिस्तान में गिरेगी इमरान खान की सरकार! सहयोगी दल ने की जल्दी चुनाव की मांग

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है। विश्व बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान का नाम सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाले दुनिया के 10 देशों में शामिल हो गया है। इमरान खान की सरकार महंगाई पर काबू करने में पूरी तरह विफल दिख रही है। स्थिति यह है कि इमरान खान की सरकार के अहम सहयोगी दल ने भी समय से पहले आम चुनाव कराए जाने की मांग कर दी है। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (MQM-P) इमरान सरकार की अहम सहयोगी पार्टी है। इसके संयोजन डॉक्टर खालिद मकबूल सिद्दीकी ने अब महंगाई पर जोर देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी ने इमरान सरकार का समर्थन लोकतंत्र की खातिर किया था। पाकिस्तान के ARY न्यूज के मुताबिक, सिद्दीकी की बातों से स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि वह पीटीआई के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से रास्ते अलग कर सकते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के मुखिया शहबाज शरीफ ने भी यह कहा था कि देश में फिर से आम चुनाव कराए जाने चाहिए। उन्होंने कहा, 'सिर्फ निष्पक्ष और तुरंत चुनाव कराकर ही देश को वापस पटरी पर लाया जा सकता है।'

बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई की वजह से रोजमर्रा की चीजों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार की आलोचना कर रही हैं और इमरान सरकार के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। 
 

epaper

संबंधित खबरें