ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशइमरान खान ने रैली में चलाया एस जयशंकर का वीडियो, कहा- यह होता है आजाद देश

इमरान खान ने रैली में चलाया एस जयशंकर का वीडियो, कहा- यह होता है आजाद देश

इमरान खान ने कहा, 'भारत ने रूस से तेल खरीदा क्योंकि यह उसके लोगों के हित में था। पाकिस्तान के साथ-साथ आजादी पाने वाला भारत अपने लोगों की जरूरत के हिसाब से एक कड़ा रुख अपना सकता है।'

इमरान खान ने रैली में चलाया एस जयशंकर का वीडियो, कहा- यह होता है आजाद देश
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,लाहौरMon, 15 Aug 2022 09:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की विदेश नीति की सराहना की है। खान ने लाहौर में आयोजित रैली के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो चलाया और भारत की जमकर तारीफ की। दरअसल, इमरान खान पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर शनिवार को रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रूस से सस्ता तेल खरीदने के कारण अमेरिका की ओर से बढ़ाए गए निरंतर दबाव के बावजूद जयशंकर का अपने रुख पर कायम रहना काबिले-तारीफ है।

रैली में भारी संख्या में आई भीड़ को वीडियो दिखाने के बाद इमरान खान ने कहा कि 'मैं बताता हूं भारत के विदेश मंत्री ने क्या कहा।' उन्होंने कहा कि अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने का आदेश दिया, लेकिन आप सुन सकते हैं कि भारत के विदेश मंत्री ने अमेरिका को कैसा करारा जवाब दिया। वीडियो में जयशंकर उन्हें बताते हैं कि आप कौन होते हैं? जयशंकर ने कहा कि यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे लोगों की जरूरत के अनुसार खरीदेंगे। ये हाता है आजाद मुल्क।

रूस से तेल खरीदने के लिए भारत की तारीफ
रैली को संबोधित करते हुए खान ने कहा, 'भारत ने रूस से तेल खरीदा क्योंकि यह उसके लोगों के हित में था। अगर पाकिस्तान के साथ-साथ आजादी पाने वाला भारत अपने लोगों की जरूरत के हिसाब से एक कड़ा रुख अपना सकता है और अपनी विदेश नीति बना सकता है तो वह (प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार) कौन हैं जो लाइन खींचने में लगे हैं।'

पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद इमरान खान कई बार भारत की विदेश नीति की प्रशंसा कर चुके हैं। इमरान ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से स्वदेश लाने की कोशिशें चल रही हैं। खान ने कहा कि पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से वापस लाने का मार्ग प्रशस्त करने के मकसद से एक षड़यंत्र के तहत मुझे अपदस्थ किया गया।

epaper