ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश पाकिस्तान के विदेश सचिव ने पुलवामा हमले पर दिया ये बयान

पाकिस्तान के विदेश सचिव ने पुलवामा हमले पर दिया ये बयान

पाकिस्तान (Pakistan) की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने पी-5 राष्ट्रों के राजदूतों से मुलाकात कर जम्मू एवं कश्मीर में अर्द्धसैनिक बल के दस्ते पर आतंकवादी हमले में इस्लामाबाद की भूमिका के भारत के आरोपों को...

 पाकिस्तान के विदेश सचिव ने पुलवामा हमले पर दिया ये बयान
नई दिल्ली एजेंसीSat, 16 Feb 2019 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान (Pakistan) की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने पी-5 राष्ट्रों के राजदूतों से मुलाकात कर जम्मू एवं कश्मीर में अर्द्धसैनिक बल के दस्ते पर आतंकवादी हमले में इस्लामाबाद की भूमिका के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, “विदेश सचिव ने आज (शुक्रवार) विदेश मंत्रालय में पी-5 राजदूतों से संक्षिप्त मुलाकात कर पुलवामा हमले पर भारत के आरोपों को खारिज किया।”

पी-5 में अमेरिका, रूस, चीन, फ्रांस और इंग्लैंड हैं जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्य हैं। राजदूतों के साथ बैठक में जंजुआ ने भारत पर बिना जांच-पड़ताल के पाकिस्तान पर तत्काल आरोप लगाने को पुरानी आदत बताया। भारत के विदेश सचिव विजय गोखले के शुक्रवार को पी-5 राष्ट्रों के राजदूतों समेत लगभग दो दर्जन राजदूतों से बैठक करने के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तानी विदेश सचिव ने यह बैठक की है। 

पुलवामा हमला: 'आतंकवाद के खिलाफ जंग में भारत के साथ खड़ा है अमेरिका'

पाकिस्तानी विदेश सचिव ने बैठक में कहा कि उनके देश ने भारत के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया है और पाकिस्तान का बातचीत के लिए प्रस्ताव और करतारपुर पहल इसके स्पष्ट सबूत हैं। फैसल ने जंजुआ के हवाले से ट्विटर पर लिखा कि क्षेत्र में तनाव बढ़ने के नकारात्मक परिणाम होंगे।

पुलवामा अटैक नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर कपिल के फैन्स का फूटा गुस्सा

पाकिस्तानी मूल के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने गुरुवार को पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले पर कार बम से हमला कर दिया था जो राज्य में 1989 में अलगावादी आंदोलन शुरू होने के बाद सबसे भीषण हमला था। हमले में कम से कम 49 जवान शहीद हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें