ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशनया भारत घर में घुसकर मारता है; UN में पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहनी

नया भारत घर में घुसकर मारता है; UN में पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहनी

यूएन में पाकिस्तानी राजदूत मुनीर अकरम ने कहा कि नया भारत दूसरों के घर में घुसकर मारता है। पीएम मोदी के बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है।

नया भारत घर में घुसकर मारता है; UN में पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहनी
Gaurav Kalaएएनआई,वाशिंगटनWed, 22 May 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने टारगेट किलिंग को लेकर भारत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शायद वैश्विक मंच पर यह पहली स्वीकृति है कि नया भारत क्या कर रहा है? उन्होंने आरोप लगाया कि नया भारत दूसरों के घरों में घुसता है और आपको मारता है। अकरम ने पिछले दिनों अमेरिकी दैनिक में छपि रिपोर्ट के हवाले से यह बात कही। उन्होंने कहा कि कनाडा में खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर के अलावा भारत सरकार ने विदेशी धरती पर रहने वाले राजनीतिक विरोधियों को खत्म करने लिए पाकिस्तान के अंदर भी इस तरह की टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पाकिस्तान ने अपने यहां और अन्य देशों में हो रही टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर भारत पर निशाना साधा। संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए अकरम ने कहा, "पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने सुरक्षा परिषद, महासचिव और महासभा के अध्यक्ष को पाकिस्तान में टारगेट किलिंग की घटनाओं लिए भारत के अभियान के बारे में सूचित किया है। हालांकि यह सिर्फ पाकिस्तान तक सीमित नहीं है। कनाडा में राजनीतिक विरोधियों की हत्याएं भी इसमें शामिल हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और संभवतः अन्य देशों में भी इसका प्रयास किया गया है।" 

नया भारत  घर में घुसकर मारता हैः पाकिस्तान
अकरम ने वाशिंगटन पोस्ट के हवाले से प्रधान मंत्री मोदी ने पिछले भाषणों का उल्लेख किया। ऐसा दावा किया कि पीएम मोदी ने कहा था, "आज भारत के दुश्मन भी जानते हैं कि यह मोदी है। ये नया भारत है। यह नया भारत आपके घर में आता है और आपको मार डालता है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि नया भारत खतरनाक है, यह सुरक्षा नहीं बल्कि असुरक्षा देता है। इससे पहले, शीर्ष ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत सरकार ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की रणनीति के तहत पाकिस्तान के अंदर भी हत्याओं को अंजाम दिया है।

पश्चिमी देश भी जता चुके चिंता
खुफिया सूत्रों का हवाला देते हुए पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि 2023 में टारगेट किलिंग की काफी घटनाएं हुई हैं। लगभग 15 लोगों की संदिग्ध मौतों में भारत की संलिप्तता का दावा किया है। अकरम का दावा है कि अधिकांश को अज्ञात बंदूकधारियों ने करीब से गोली मारी। इससे पहले, पश्चिम के कुछ देशों ने इस बात पर चिंता जताई थी कि उनका दावा है कि ये भारत सरकार के इशारे पर उनकी धरती पर लक्षित हत्याएं हैं। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कथित तौर पर भारत सरकार में कार्यरत 'एजेंटों' पर 2020 में खालिस्तान नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया है। बता दें कि भारत कनाडा के इस दावे को 'बेतुका' और 'प्रेरित' बताकर खारिज कर चुका है। 

गौरतलब है कि हरदीप सिंह निज्जर की पिछले साल जून में सरे के एक गुरुद्वारे से बाहर निकलते ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या का एक कथित वीडियो क्लिप कथित तौर पर इस साल मार्च में सामने आया था, जिसमें निज्जर को हथियारबंद लोगों द्वारा गोली मारते हुए दिखाया गया था, जिसे कनाडा ने 'कॉन्ट्रैक्ट किलिंग' बताया। निज्जर मामले में एक हालिया घटनाक्रम में, कनाडाई पुलिस ने पिछले जून में ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारे के बाहर अलगाववादी खालिस्तानी नेता की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए चार भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी
अकरम ने पीएम मोदी नरेंद्र मोदी की हालिया रैली के उस बयान का भी उल्लेख किया और कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं और वह एक परमाणु संपन्न राष्ट्र है। बता दें कि मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ''ये (कांग्रेस और इंडिया गठबंधन) लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें सपने में पाकिस्तान के परमाणु बम भी नजर आते हैं। क्या ऐसी सरकार और नेता देश चला सकते हैं? वे कहते हैं, 'पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं, अरे भाई पहन लेंगे।'