ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजैश-ए-मोहम्मद पर संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका

जैश-ए-मोहम्मद पर संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की आतंकी सूची में डाले जाने का विरोध नहीं करे। पाक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामाबाद में...

जैश-ए-मोहम्मद पर संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका
एजेंसी,वाशिंगटन।Wed, 20 Feb 2019 02:49 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की आतंकी सूची में डाले जाने का विरोध नहीं करे।

पाक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामाबाद में पाकिस्तान के अधिकारियों को और वाशिंगटन में पाकिस्तानी राजनयिक को यह संदेश दे दिया गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने जैश और उसके सरगना को संयुक्त राष्ट्र की आतंकी सूची में डलवाने के उसके प्रयास का समर्थन करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की थी। इससे पाकिस्तान पर जैश के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव भी पड़ेगा।

यदि भारत के प्रस्ताव के समर्थन का चीन संकेत देता है, तभी वह अपना प्रयास तेज करेगा। चीन पहले भी कई बार भारत की इस कोशिश को अपने वीटो के अधिकार के इस्तेमाल से नाकाम कर चुका है। भारत ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस पर समर्थन पाने का प्रयास किया है।

पुलवामा हमले को लेकर अमेरिका में भारत के प्रति काफी सहानुभूति व्यक्त की गई है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा है कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। पाकिस्तान को अपनी जमीन को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह नहीं बनने देना चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें