DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समझौता और थार एक्सप्रेस को बहाल करने से पाकिस्तान का इनकार

  india rejects pakistan claim says report of talks irrelevant

पाकिस्तान के रेल मंत्रालय ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को पुन: बहाल करने के अपने भारतीय समकक्ष के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। भारत सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 37० को हटाने के कारण पाकिस्तान ने इन ट्रेनों के संचालन को पिछले सप्ताह से बंद कर दिया था। मीडिया की एक रिपोर्ट में यह कहा गया ।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि भारतीय रेलवे अधिकारियों ने पाकिस्तान रेलवे से लाहौर और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस और राजस्थान के मुनाबाओ से कराची के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस के संचालन को फिर से शुरू करने का अनुरोध किया था।

हालांकि, पाकिस्तान ने अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और लाहौर और कराची के डिवीजनल अधीक्षकों को प्रेषण जारी कर उन्हें निर्देश दिया कि वे ट्रेन सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित रखें। समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो बार, सोमवार और गुरुवार को चलती है, जबकि थार एक्सप्रेस सप्ताह में केवल एक बार शुक्रवार को चलती है और अगले दिन भारत लौटती है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, निलंबन के कारण इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले दोनों देशों के यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में दो देशों के बीच एकमात्र खुला मार्ग वाघा बॉर्डर है, जिसे पैदल पार किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Denies India Request To Resume Samjhauta Thar Express Train Service