ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपुलवामा हमले से पाकिस्तान का इनकार, बोला- यह भारी चिंता की बात है

पुलवामा हमले से पाकिस्तान का इनकार, बोला- यह भारी चिंता की बात है

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए इसे गंभीर चिंता का विषय बताया है और बिना जांच के इसके तार इस्लामाबाद से जुड़े होने के भारत के आरोपों को...

पुलवामा हमले से पाकिस्तान का इनकार, बोला- यह भारी चिंता की बात है
एजेंसी ,इस्लामाबाद।Fri, 15 Feb 2019 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए इसे गंभीर चिंता का विषय बताया है और बिना जांच के इसके तार इस्लामाबाद से जुड़े होने के भारत के आरोपों को खारिज किया है।

गौरतलब है कि पुलवामा में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 37 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं।

पाकिस्तान का पुलवामा हमले में हाथ से इनकार

घंटों की चुप्पी के बाद आधी रात के बाद जारी एक बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया।बयान में कहा गय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ हमला ''गंभीर चिंता का विषय है। उसमें कहा गया है, ''हमने हमेशा घाटी में हिंसक घटनाओं की निंदा की है।"

ये भी पढ़ें: PAK को भारत का मुंहतोड़ जवाब, वापस लिया 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा

पाकिस्तान ने यह खारिज किया कि वह कहीं से भी इस हमले से जुड़ा हुआ है। बयान में कहा गया है, ''हम जांच के बगैर इस हमले से पाकिस्तान को जोड़ने की भारतीय सरकार के किसी भी व्यक्ति या मीडिया की कोशिशों को सिरे से खारिज करते हैं।

पाकिस्तान पर पीएम का निशाना

उधर, पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान बिना नाम लिए कहा- "हमारे सुरक्षा बलों की पूरी स्वतंत्रा दी गई है। हमारे वीर जवानों में हमें पूरा विश्वास है। इस आतंकी घटना के पीछे जो ताकत और जो इसके लिए जिम्मेदार है उसे जरूर सजा दी जाएगी।"

पुलवामा आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जैसे घृणित कृत्य वह कर रहा है और जिस तरह की साजिशें रच रहा है, उससे वह हमारे देश में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा, तो वो बहुत बड़ी भूल कर रहा है।

पाक से लिया गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा 

इससे पहले, पीएम मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Pulwama terror attack: पाकिस्तान की शह पर जैश-ए-मोहम्मद की बड़ी साजिश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें