DA Image
21 सितम्बर, 2020|12:35|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान: कोर्ट ने नवाज शरीफ को आत्मसमर्पण के लिए दिया आखिरी मौका

Nawaz Sharif, Former Prime Minister of Pakistan

पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए 10 सितंबर को आत्मसमर्पण करने और पेश होने का मंगलवार को आखिरी मौका दिया। यह जानकारी मीडिया में आई खबरों से मिली है।

शरीफ (70) पिछले साल नवंबर से लंदन में हैं, जब लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज की खातिर चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है।

डॉन न्यूज की खबर के अनुसार इस्लामाबाद हाई कोर्ट की एक विशेष पीठ ने मंगलवार को शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई की। पीठ ने एवेनफील्ड और अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामलों में सुनवाई की।

पीठ ने कहा, हम अभी अंतिम फैसला नहीं पारित कर रहे हैं। हम आपको (नवाज) अगली सुनवाई से पहले आत्मसमर्पण करने का अंतिम मौका दे रहे हैं। नवाज शरीफ को किसी भी मामले में अदालत में पेश होना चाहिए। शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वस्थ नहीं हैं और वह पाकिस्तान लौटने की स्थिति में नहीं हैं। इस संबंध में एक याचिका लाहौर उच्च न्यायालय में लंबित है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार मामले में अगली सुनवाई 10 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई। मरियम और सफदर की अपीलों पर 23 सितंबर को सुनवाई की जाएगी। पाकिस्तान सरकार पहले ही शरीफ को फरार घोषित कर चुकी है और उनके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन सरकार से संपर्क किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan: Court gives former Prime Minister Nawaz Sharif the last chance to surrender