DA Image
30 मई, 2020|6:21|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान में कोरोना के मामले बढ़ कर 3000 के करीब, देश में अब तक 45 मौतें

corona virus

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर रविवार को 2,880 हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक इस वैश्विक महामारी से देश में अब तक 45 लोगों की जान जा चुकी है और 130 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। पंजाब में 1,163 मामले सामने आए हैं, वहीं सिंध में 864, खैबर-पखतूनख्वा में 372, बलोचिस्तान में 185, गिलगिट-बाल्टीस्तान में 206, इस्लामाबाद में 78 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मंत्रालय ने खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के आंकड़ों में कुछ बदलाव किए हैं। कल मंत्रालय ने कहा था कि प्रांत में 383 मामले बताये गये थे। हालांकि, ताजा अपडेट में यह संख्या 372 कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं लेकिन उसमें बहुत सफलता नहीं मिली है।

प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में राष्ट्रीय समन्वयय समिति कोविड-19 संकट से उबरने के तरीके तलाशने के लिए रोजाना बैठक करती है। सरकार ने समिति के फैसलों को लागू करने के लिए एक राष्ट्रीय कमान एवं संचालन केंद्र भी स्थापित किया है। खान ने कहा कि राष्ट्रीय नीति का लक्ष्य इस महामारी के फैलने की दर को धीमा करना और अर्थव्यवस्था को खोलना है, ताकि लोगों के पास नौकरी हो।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से 34 की मौत; कुल मामले 5,500 से ज्यादा हुए
वहीं, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से मृतकों का आंकड़ा रविवार (5 अप्रैल) को 34 हो गया। अधिकारियों ने बताया कि देश में कुल 5,687 लोग वायरस से संक्रमित हैं। न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब कुल 2,580 लोग संक्रमित हैं और रूबी प्रिंसेज क्रूज पोत के तीन यात्रियों समेत चार लोगों की शनिवार रात मौत हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हजार्ड ने वायरस अपडेट देने के दौरान कहा, “यह बहुत खतरनाक वायरस है और यह हमारे बीच फैलता जा रहा है। इसने राज्य में अब तक 16 लोगों की जान ले ली है।” जिन चार लोगों की मौत हुई वे सभी बुजुर्ग थे और उनकी उम्र 61 से 91 साल के बीच थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan Coronavirus Update Death Toll Reach 45 Total COVID19 Case Near 3000