DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › पाकिस्तान: बेगुनाही साबित करने के लिए बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी जीभ से चाटने के लिए किया मजबूर, 3 युवक गिरफ्तार
विदेश

पाकिस्तान: बेगुनाही साबित करने के लिए बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी जीभ से चाटने के लिए किया मजबूर, 3 युवक गिरफ्तार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Thu, 05 Aug 2021 09:27 PM
पाकिस्तान: बेगुनाही साबित करने के लिए बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी जीभ से चाटने के लिए किया मजबूर, 3 युवक गिरफ्तार

पाकिस्तान में बेगुनाही साबित करने के लिए एक बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी चाटने पर मजबूर कर दिया गया। इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि बच्चे पर चाय की केतली चुराने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में बच्चे को अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए उसे गर्म कुल्हाड़ी को चाटने के लिए कहा गया। फज़ला कच्छ की बॉर्डर मिलिट्री पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि बच्चे का नाम तहसीब है जो एक चरवाहा है। इस मामले में तहसीब के पिता जन मुहम्मद ने थाने में केस दर्ज कराया है। 

घटना में तहसीब की जीभ जल गई है और उसे तहसील हेडक्वार्टर हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान सिराज, अब्दुल रहीम और मुहम्मद खान के तौर पर हुई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बलोच के कुछ आदिवासी अभी भी गर्म पानी या आग का इस्तेमाल किसी अपराध के बाद अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए करते हैं। यह प्रथा तख्त सुलेमान तहसील में ज्यादा प्रचलित है। इस आदिवासी इलाके में यह भी मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति एक निश्चित समय तक पानी के अंदर रह गया तो वो निर्दोष है और अगर वो निश्चित समय से पहले पानी से बाहर आ जाता है तो उसे दोषी मान लिया जाता है। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में बच्चों पर अत्याचार या उनके यौन शोषण के मामले बढ़े हैं। साल 2020 में एक रिपोर्ट आई थी कि उस साल हर दिन कम से कम 8 बच्चों को प्रताड़ित किया गया। यह रिपोर्ट बाल सुरक्षा से जुड़े एक संगठन 'साहिल' ने किया था।

संबंधित खबरें