ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशऑडियो लीक मामला: इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को शहबाज कैबिनेट की मंजूरी

ऑडियो लीक मामला: इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को शहबाज कैबिनेट की मंजूरी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं हो रही है। रविवार को शहबाज शरीफ कैबिनेट ने इमरान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने को हरी झंडी दे दी है।

ऑडियो लीक मामला: इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को शहबाज कैबिनेट की मंजूरी
Ashutosh Rayएजेंसी,इस्लामाबादSun, 02 Oct 2022 04:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ कैबिनेट ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उनके ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू करने के संबंध में रविवार को औपचारिक रूप से हरी झंडी दे दी है। हाल में लीक हुए ऑडियो में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन नेताओं को पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के साथ अमेरिकी साइफर के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

इसके अनुसार लीक हुए इस ऑडियो में खान अपनी सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में भी बात कर रहे थे। इस ऑडियो लीक का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट ने 30 सितंबर को एक समिति का गठन किया था। समिति ने इस ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की।

संघीय जांच एजेंसी को सौंपा जाएगा मामला

'जियो न्यूज' की खबर के अनुसार कैबिनेट समिति ने सिफारिश की है, 'यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है।' संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो लीक की जांच का काम सौंपा जाएगा।

पीएमएलएन ने पाकिस्तान सरकार पर साधा निशाना

इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज शरीफ ने शनिवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार के प्रति असंतोष व्यक्त किया और कहा कि इतने सारे आरोप होने के बावजूद सरकार खान को गिरफ्तार करने में विफल रही है। उन्होंने खान के बानी गाला स्थित आवास पर छापेमारी करने की मांग की। वित्त मंत्री इसहाक डार ने कहा कि खान सत्ता के भूखे हैं और 'किसी भी कीमत पर' देश पर शासन करना चाहते हैं।