ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तान पर मंडराया ब्लैक आउट का खतरा? कराची समेत दक्षिणी हिस्से की बिजली गुल

पाकिस्तान पर मंडराया ब्लैक आउट का खतरा? कराची समेत दक्षिणी हिस्से की बिजली गुल

आर्थिक मंदी की मार झेल रहे पाकिस्तान के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। गुरुवार को आर्थिक केंद्र कराची समेत देश के दक्षिणी हिस्से में अचानक ब्लैक आउट हो गया। बिजली अभी तक शुरू नहीं हुई है।

पाकिस्तान पर मंडराया ब्लैक आउट का खतरा? कराची समेत दक्षिणी हिस्से की बिजली गुल
Ashutosh Rayपीटीआई,इस्लामाबादThu, 13 Oct 2022 08:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में गुरुवार अचानक हुई गड़बड़ी की वजह से देश के आर्थिक केंद्र कराची समेत दक्षिणे हिस्से में ब्लैक आउट हो गया। बिजली आपूर्ति में अचानक गड़बड़ी क्यों हुई इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई। फिलहाल सरकार के अधिकारी और बिजली कंपनियां गड़बड़ी को ठीक करने में जुटी हुई है। दक्षिणी हिस्से में ब्लैक आउट के बाद कयास यह लगाया जा रहा है कि कहीं यह पूरे देश को ही न अपनी चपेट में ले ले। हालांकि, फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि तकनीकी विशेषज्ञ गड़बड़ी को जल्दी ठीक करने के प्रयास में जुटे हैं और आज रात तक प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि बिजली संकट अचानक हुई गड़बड़ी के कारण पैदा हुई है।

पॉवर प्लांटों में अचानक गड़बड़ी

मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया, 'देश के दक्षिण में कई बिजली संयंत्रों में अचानक गड़बड़ी आ गई जिस वजह से देश के दक्षिणी हिस्से में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है।' मंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कराची में सामान्य स्थिति बहाल करना है।

अगले कुछ घंटे में हालात सुधरने की उम्मीद

दस्तगीर ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और आठ हजार मेगावाट में से अब तक 4700 मेगावाट बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है। उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में उन संयंत्रों में उत्पादन शुरू हो जाएगा। और जैसा कि मैंने कहा कि हम देर शाम तक पूरी तरह से आपूर्ति बहाल कर देंगे।'