ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तानी सेना का विमान फिर बलूचों ने मार गिराया, दो मेजर समेत 6 सैनिकों की मौत

पाकिस्तानी सेना का विमान फिर बलूचों ने मार गिराया, दो मेजर समेत 6 सैनिकों की मौत

पाकिस्तान की सेना के दो मेजर रैंक के अफसरों समेत 6 सैन्य अधिकारियों की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। सोमवार सुबह बलूचिस्तान के हरनाई इलाके में यह घटना हुई है। बलूच विद्रोहियों पर संदेह है।

पाकिस्तानी सेना का विमान फिर बलूचों ने मार गिराया, दो मेजर समेत 6 सैनिकों की मौत
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादMon, 26 Sep 2022 12:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की सेना के दो मेजर रैंक के अफसरों समेत 6 सैन्य अधिकारियों की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। सोमवार सुबह बलूचिस्तान के हरनाई इलाके में यह घटना हुई है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर ने बताया कि हादसे में मरने वाले सैनिकों में दो पायलट भी हैं। दरअसल बलूचिस्तान में बीते दो महीने के अंदर हेलिकॉप्टर क्रैश की यह दूसरी घटना हुई है। इससे पहले अगस्त में ऐसी ही घटना हुई थी। तब हेलिकॉप्टर क्रैश की जिम्मेदारी बलूचिस्तान के विद्रोही संगठन ने ली थी। ऐसे में इस घटना को लेकर भी संदेह जताया जा रहा है कि विमान पर क्या विद्रोहियों ने टारगेट किया था। 

फिलहाल पाकिस्तानी सेना की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन जांच करने की बात जरूर सामने आई है। इससे पहले 1 अगस्त को बलूचिस्तान में ही विद्रोहियों के इलाके में पाकिस्तान सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस घटना में लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। बलूचिस्तान के लासबेला जिले में यह चॉपर क्रैश हुआ था। शुरुआती दौर में इसे हादसा ही माना जा रहा था, लेकिन अगले ही दिन बलूच विद्रोहियों ने दावा किया था कि विमान को उन्होंने मार गिराया था। 

ऐसे में इस घटना को लेकर भी हमले के ही कयास लग रहे हैं। हालांकि फिलहाल पाक सेना कुछ भी कहने से बच रही है और जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है। पाक सेना का कहना है कि इंजीनियर्स की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि वास्तव में विमान के साथ क्या हुआ है। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि हेलिकॉप्टरों की उड़ान खतरनाक होती जा रही है। इंजीनियर ही इस हादसे की जांच करेंगे तो पता चलेगा कि विमान में खामी थी या फिर हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि मरने वाले सभी लोग युवा थे और यह सेना के लिए भी बड़ा नुकसान हुआ है।