ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तानी सेना को पहली बार मिली अल्पसंख्यक समुदाय की ब्रिगेडियर, 26 साल बाद प्रमोशन

पाकिस्तानी सेना को पहली बार मिली अल्पसंख्यक समुदाय की ब्रिगेडियर, 26 साल बाद प्रमोशन

पाकिस्तानी सेना को पहली बार अल्पसंख्यक समुदाय से ब्रिगेडियर पद पर एक महिला अफसर मिली है। इस उपलब्धि के लिए पीएम शहबाज शरीफ ने महिला अफसर को बधाई दी है।

पाकिस्तानी सेना को पहली बार मिली अल्पसंख्यक समुदाय की ब्रिगेडियर, 26 साल बाद प्रमोशन
helen mary roberts
Gaurav Kalaएजेंसी,इस्लामाबादMon, 03 Jun 2024 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सेना को पहली बार अल्पसंख्यक समुदाय की अफसर मिली है। देश की मेडिकल कोर में सेवारत डॉ. हेलेन मैरी रॉबर्ट्स को ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नति मिली है। वह सेना में इतना बड़ा पद पाने वालीं पाकिस्तान के इतिहास पर पहली महिला अल्पसंख्यक हैं। वह इसाई समुदाय से आती हैं।

पाकिस्तान के अखबार 'द न्यूज' में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिगेडियर हेलेन उन पाकिस्तानी सेना अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें चयन बोर्ड द्वारा ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया गया। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ब्रिगेडियर के रूप में हेलेन की पदोन्नति पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश को उन पर और अल्पसंख्यक समुदायों से आने वाली उनकी जैसी हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है, जो देश की सेवा कर रही हैं।

शहबाज शरीफ ने कहा, ‘‘मैं और पूरा देश ब्रिगेडियर हेलेन मैरी रॉबर्ट्स को पाकिस्तानी सेना में ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नत होने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की पहली महिला होने का सम्मान प्राप्त करने पर बधाई देता हूं।’’

पिछले साल रावलपिंडी के क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस समारोह के दौरान पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने देश के विकास में अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की थी। ब्रिगेडियर डॉ. हेलेन वरिष्ठ चिकित्सक हैं और पिछले 26 वर्षों से पाकिस्तानी सेना में कार्यरत हैं।