ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान : 60 लोगों के हत्यारे 11 आतंकियों की फांसी तय

पाकिस्तान : 60 लोगों के हत्यारे 11 आतंकियों की फांसी तय

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 11 आतंकियों की मौत की सजा पर मुहर लगा दी है। इन आतंकियों को विशेष सैन्य अदालत ने 60 लोगों की हत्या के अपराध में मौत की सजा सुनाई थी।  सेना के...

पाकिस्तान : 60 लोगों के हत्यारे 11 आतंकियों की फांसी तय
इस्लामाबाद, एजेंसीSat, 05 May 2018 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 11 आतंकियों की मौत की सजा पर मुहर लगा दी है। इन आतंकियों को विशेष सैन्य अदालत ने 60 लोगों की हत्या के अपराध में मौत की सजा सुनाई थी।  सेना के मीडिया विंग ने शनिवार को यह जानकारी दी। 
इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेंशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि ये आतंकी पाकिस्तान के सशस्त्रबलों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों और मलाकंद यूनिवर्सिटी समेत कई अकादमिक संस्थानों पर हमलों के दोषी पाए गए थे। ये खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा के सदस्य इमरान खान मोहिमिंद और अन्य कई नागरिकों की हत्या के भी जिम्मेवार करार दिए गए थे।  
बयान में कहा गया कि इन आतंकियों पर 36 नागरिकों तथा सशस्त्रबल, सीमा सैन्यबलों और पुलिस के 24 कर्मियों की हत्या का आरोप साबित हुआ। ये 142 अन्य लोगों को घायल करने की वारदात के लिए भी जिम्मेदार पाए गए। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन आतंकियों के पास से हथियार एवं गोला-बारुद भी बरामद हुए थे। उन पर विशेष सैन्य अदालत में मुकदमा चला था। 
प्रवक्ता ने कहा, इन अभियुक्तों ने मजिस्ट्रेट के सामने और निचली अदालत में अपना गुनाह कबूल किया था, जिसके बाद उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। बयान के अनुसार, विशेष सैन्य अदालत ने तीन अन्य आतंकियों को कैद की सजा सुनाई है। इस सैन्य अदालत का गठन दिसंबर 2014 में पेशावर के एक स्कूल पर आतंकी हमला होने के बाद किया गया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें