ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान: रिक्शा चालकों के नाम पर खोले गए खाते, किया 700 करोड़ का हवाला कारोबार

पाकिस्तान: रिक्शा चालकों के नाम पर खोले गए खाते, किया 700 करोड़ का हवाला कारोबार

आइसक्रीम बेचने और रिक्शा चलाने वालों के नाम पर विदेशों में खाते खोल कर पाकिस्तान में 700 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार का खुलासा हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान कार्यालय से जुड़े विशेष सहायक शहजाद अकबर...

पाकिस्तान: रिक्शा चालकों के नाम पर खोले गए खाते, किया 700 करोड़ का हवाला कारोबार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इस्लामाबादTue, 13 Nov 2018 06:20 AM
ऐप पर पढ़ें

आइसक्रीम बेचने और रिक्शा चलाने वालों के नाम पर विदेशों में खाते खोल कर पाकिस्तान में 700 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार का खुलासा हुआ है।
प्रधानमंत्री इमरान खान कार्यालय से जुड़े विशेष सहायक शहजाद अकबर ने सोमवार को बताया कि 10 देशों से 700 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का ब्योरा मिला है और इस मामले में जल्दी ही मामला दर्ज किया जाएगा। सीनेटर फैसल जावेद और प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार इफ्तिकार दुरार्नी अकबर ने कहा कि हवाला कारोबार में इस्तेमाल होने वाले करीब 5000 से अधिक फर्जी खातों की पहचान हुई है।

उन्होंने कहा,‘इन खातों के माध्यम से एक अरब डालर से अधिक राशि का हवाला कारोबार किया गया।’ उन्होंने कहा कि यह खाते आइसक्रीम बेचने और रिक्शा चालकों के नाम पर थे। सभी खातों का विवरण दुबई प्रशासन से मंगाया जा रहा है और जिन लोगों ने दुबई और यूरोप के बैंकों में धन रखा है वे इसे छिपा नहीं पायेंगे।

माली और चालक के नाम जमा की संपत्ति
जियो न्यूज के अनुसार अकबर ने कहा कि कुछ लोगों ने कालाधन छिपाने के लिए अपने चालकों और मालियों के नाम से संपत्ति खरीदी। इनकी जब जांच की गई तो यह बड़े लोगों के कर्मचारी पाये गए। उन्होंने कहा कि हवाला ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया।

US की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड लड़ सकती हैं राष्ट्रपति चुनाव

नाईजीरिया में हैजा का आतंक, 175 लोगों की मौत, 10000 प्रभावित 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें