ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, आटे के लिए मची लूट, भगदड़ में चार की गई जान

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, आटे के लिए मची लूट, भगदड़ में चार की गई जान

पाकिस्तान में हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। अब आलम यह है कि यहां पर मुफ्त राशन वितरण के दौरान भगदड़ में लोगों की मौत तक हो जा रही है। ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में देखने को मिला।

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, आटे के लिए मची लूट, भगदड़ में चार की गई जान
Deepakभाषा,लाहौरSat, 25 Mar 2023 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। अब आलम यह है कि यहां पर मुफ्त राशन वितरण के दौरान भगदड़ में लोगों की मौत तक हो जा रही है। ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में देखने को मिला। यहां पर पिछले कुछ दिनों में सरकारी वितरण केंद्रों से मुफ्त आटा लेने की कोशिश के दौरान कम से कम चार बुजुर्गों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

असुविधा का हवाला
आसमान छूती महंगाई से निपटने के लिए विशेष रूप से पंजाब प्रांत में गरीबों के लिए मुफ्त आटा योजना शुरू की गई थी। इसका लाभ उठाने के लिए सरकारी वितरण केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी और कई लोगों की मौत हो गई। पंजाब सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुल्तान, मुजफ्फरगढ़ और फैसलाबाद शहरों में पिछले कुछ दिनों में मुफ्त गेहूं का आटा लेने के प्रयास में चार बुजुर्गों की मौत हो गई और कई बेहोश हो गए। उन्होंने कहा कि लोगों की भारी भीड़ और वितरण केंद्रों पर सुविधाओं की कमी के कारण ये घटनाएं हुईं।

थकान ने ली जान
अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों की मौत भगदड़ की वजह से हुई और दो व्यक्तियों की घंटों तक कतार में खड़े रहने के कारण थकान की वजह से मौत हो गई। दूसरी ओर पुलिस ने लोगों को कतार में खड़ा करने के लिए लाठीचार्ज किया। लोगों ने इन वितरण केंद्रों पर जिला प्रशासन द्वारा उचित व्यवस्था नहीं किए जाने और आटे की कम आपूर्ति का आरोप लगाया है।

बदहाल हैं हालात
बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ वक्त से हालात काफी ज्यादा खराब हैं। आर्थिक तंगी और बदहाली के चलते लोग यहां पर दाने-दाने को मोहताज हो चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान को विश्व के अन्य देशों से भी मन-मुताबिक मदद नहीं मिल पा रही है। यहां तक कि बीते कुछ अरसे से आईएमएफ भी उसे पैसे देने में आनाकानी कर रहा है। बीते साल की बाढ़ ने भी पाकिस्तान की आर्थिक मोर्चे पर हालत खराब की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें