ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशPAK में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों का अपहरण, फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराके हुआ निकाह

PAK में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों का अपहरण, फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराके हुआ निकाह

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू बहनों का अपहरण कर जबरन उन्हें इस्लाम स्वीकार करवाने और फिर उनकी शादी कराने का मामला सामने आया है। इसे लेकर अल्पसंख्यक समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया।...

PAK में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों का अपहरण, फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराके हुआ निकाह
एजेंसी,कराचीSun, 24 Mar 2019 06:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू बहनों का अपहरण कर जबरन उन्हें इस्लाम स्वीकार करवाने और फिर उनकी शादी कराने का मामला सामने आया है। इसे लेकर अल्पसंख्यक समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया। होली की पूर्वसंध्या पर 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का ''प्रभावशाली" लोगों के एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था।

अपहरण के बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिख रहे हैं। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम अपनाने का दावा करते हुए कह रही है कि उनके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है।

भारत-पाकिस्तान को अपने मसले द्विपक्षीय तरीके से सुलझाने की हिदायत

पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय ने घटना के खिलाफ व्यापक स्तर पर प्रदर्शन कर मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को देश के अल्पसंख्यकों से किए गए वादे की याद दिलाई

पाकिस्तान हिंदू सेवा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय धनजा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मामले का संज्ञान लेने और पाकिस्तान में सभी अल्पसंख्यक वास्तव में सुरक्षित हैं, यह साबित करने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें