ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका और तालिबान के बीच फिर शुरू हुई बातचीत, पाकिस्तान ने किया स्वागत

अमेरिका और तालिबान के बीच फिर शुरू हुई बातचीत, पाकिस्तान ने किया स्वागत

पाकिस्तान ने अमेरिका और तालिबान के बीच स्थगित वार्ता की बहाली की घोषणा का बृहस्पतिवार (5 दिसंबर) को स्वागत किया। अमेरिका के विदेश विभाग ने बुधवार (4 दिसंबर) को कहा कि अमेरिका जल्दी ही तालिबान के साथ...

अमेरिका और तालिबान के बीच फिर शुरू हुई बातचीत, पाकिस्तान ने किया स्वागत
एजेंसी,इस्लामाबादFri, 06 Dec 2019 03:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने अमेरिका और तालिबान के बीच स्थगित वार्ता की बहाली की घोषणा का बृहस्पतिवार (5 दिसंबर) को स्वागत किया। अमेरिका के विदेश विभाग ने बुधवार (4 दिसंबर) को कहा कि अमेरिका जल्दी ही तालिबान के साथ वार्ता बहाल करेगा।

अफगानिस्तान पर अमेरिका के वार्ताकार जलमय खलीलजाद ''तालिबान के साथ वार्ता में शामिल होने के लिए कतर जाएंगे। इस दौरान अफगानिस्तान के अंदर वार्ता के लिए कदम उठाने और युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान खोजने का प्रयास किया जाएगा, खासकर हिंसा में कमी लाने पर ताकि युद्धविराम हो सके।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमले में एक अमेरिकी सैनिक के मारे जाने के बाद सितम्बर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आतंकवादी समूह के साथ अचानक वार्ता खत्म कर दी थी। इसके तीन महीने बाद यह घोषणा की गई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार (5 दिसंबर) को कहा, ''हमें उम्मीद है कि इससे अफगानिस्तान के अंदर वार्ता होगी और शांतिपूर्ण एवं स्थायी अफगानिस्तान का निर्माण होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें