DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक सरकार ने भैंसें बेच 23 लाख रुपये जुटाए, शरीफ की सेहत दुरुस्त रखने को खरीदी गई थीं

Symbolic Image

एक-एक पैसे से मोहताज पाकिस्तान की सरकार ने तीन भैंसों और पांच बछड़ों की नीलामी कर गुरुवार को 23,02,000  रुपये जुटाए हैं। ये भैंसें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत को दुरुस्त करने के लिए रखी गई थी। पिछले सप्ताह भी इमरान खान सरकार ने 61 लग्जरी कारों को बेचकर 20 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

भैंसों की नीलामी गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास में हुई। नीलामी के दौरान बोली लगाने वालों और नीलामीकर्ताओं के बीच गरमागरम बहस भी हुई। भैंसों को खरीदने के लिए आए एक संभावित खरीदार की शिकायत थी की जितना मूल्य तय किया गया है वह ज्यादा है। हालांकि, प्रधानमंत्री आवास के अधिकारियों ने इसमें कमी करने से इनकार कर दिया। उधर, भैंस खरीदने वाले हाजी इमदाद अली ने कहा कि बोली के जरिये उसने भैंस अपने नेता नवाज के लिए खरीदी है। उसने कहा कि मैं इन जानवरों को अपने फार्म हाउस पर रखूंगा और उसके बाद नवाज शरीफ को भेंट करूंगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार बछड़ों में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपये और 2,70,00 रुपये में खरीदा। एक अन्य आदमी ने तीसरा बछड़ा 1,82,000 रुपये में खरीदा।

3.85 लाख रुपये में बिकी एक भैंस
शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी। अली ने कहा, मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है। मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा।

चार हेलिकॉप्टर बेचने की योजना
धन जुटाने के लिए सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें और मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है। प्रधानमंत्री इमरान खान के फिजूल खर्ची पर लगाम लगाने के अभियान के तहत पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री के काफिले के 102 वाहनों में से 61 की नीलामी पहले ही हो चुकी है।

चीन-भारत ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ, सीमा पर तनाव कम करने की हो रही कोशिश

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pak government raised 23 lakhs of selling buffaloes were bought to keep former PM Sharif healthy