ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशगर्लफ्रेंड छोड़ देती अगर बॉस का सिर नहीं काटता, PA का कोर्ट में कबूलनामा- 3 करोड़ भी चुराए

गर्लफ्रेंड छोड़ देती अगर बॉस का सिर नहीं काटता, PA का कोर्ट में कबूलनामा- 3 करोड़ भी चुराए

अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी के सीईओ की नृशंस हत्याकांड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी सामने आई है कि पीए ने गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप को रोकने के लिए अपने बॉस का सिर काट दिया।

गर्लफ्रेंड छोड़ देती अगर बॉस का सिर नहीं काटता, PA का कोर्ट में कबूलनामा- 3 करोड़ भी चुराए
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 08:19 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी के सीईओ की हत्या को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। हत्या किसी और ने नहीं उद्योगपति के पीए ने ही की थी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी के अधिवक्ता ने कहा कि वह डरता था कि कहीं उसकी प्रेमिका ब्रेकअप न कर ले, इसलिए उसने अपने बॉस का क्रूरता पूर्वक हत्या की। उसने अपने बॉस की पहले चाकू गोदकर हत्या की। फिर उसका सिर और हाथ काट डाले। आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि उसने अपने बॉस से तीन करोड़ से अधिक धनराशि की चोरी भी की। वह नहीं चाहता था कि उसकी प्रेमिका को इस बारे में पता लगे।

मिली जानकारी के अनुसार, 33 साल के टेक उद्यमी फहीम सालेह की साल 2020 में बिना सिर और हाथ की डेड बॉडी मिली थी। इस मामले में प्राथमिक जांच के बाद सालेह के पीए और वित्तीय सलाहकार टायरेस हास्पिल को गिरफ्तार किया गया था। अब उसने खुलासा किया है कि उसने अपने बॉस को क्यों मार डाला? आरोपी के कबूलनामे को सुनकर जज भी दंग रह गए। 

3 करोड़ से ज्यादा की चोरी
न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस  को यह पता चला है कि हस्पिल सालेह से 4 लाख डॉलर (तीन करोड़ रुपए से अधिक) चोरी कर चुका था और वह नहीं चाहता था कि उसकी फ्रांसीसी प्रेमिका मरीन चावेउज़ को इस चोरी का पता चले और वह उससे संबंध तोड़ ले।

चेतावनी के बाद भी नहीं माना आरोपी
सालेह ने जनवरी 2020 में एक कॉर्पोरेट खर्चे के दौरान जांच में पाया कि उसके पीए ने 90000 डॉलर की चोरी की है। इसके बाद सालेह ने पीए को फटकार लगाई। दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी भी दी लेकिन, टायरेस अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और उसने कंपनी में चोरी करना जारी रखा।

उस दिन क्या हुआ
पुलिस के अनुसार, उस दिन 25 वर्षीय टायरेस अपने बॉस सालेह के 2.4 मिलियन डॉलर के फ्लैट में जबरन घुस गया था। बचाव पक्ष के वकील सैम रॉबर्ट्स ने सुनवाई के दौरान मैनहट्टन सुप्रीम कोर्ट में जूरी सदस्यों को बताया कि उनका मुवक्किल "अत्यधिक तनाव" में था और इसी के चलते उसने ऐसा कदम उठाया। उधर, हत्या की जानकारी देते हुए अभियोजकों की तरफ से कहा गया कि आरोपी उस दिन नकाब पहनकर सालेह के घर घुसा था। उसने पहले अपने बॉस की चाकू गोदकर हत्या की फिर सिर सहित शरीर के बाकी अंग काटे। 

सुसाइड करने की भी सोच रहा था आरोपी
उधर, अभियोजकों के अनुसार, आरोपी ने सालेह से लगभग 400000 डॉलर चुराए थे और अपनी प्रेमिका को इसका पता न चले, इसके लिए उसके दिमाग में दो चीजें चल रही थी। एक या तो वह सुसाइड कर ले या फिर अपने बॉस को ही मार डाले। इसके लिए उसने दूसरा रास्ता अपनाया और अपने बॉस की हत्या करने के बाद सिर काटा और दोनों हाथ भी शरीर से अलग कर दिए।

बता दें कि टायरेस की तरफ से कोर्ट में प्रथम-डिग्री हत्या के आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया गया है। इसमें दोषी पाए जाने पर न्यूनतम 20 साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है।