ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलीबियाई संघर्ष में 120 से ज्यादा की मौत, करीब 600 घायल

लीबियाई संघर्ष में 120 से ज्यादा की मौत, करीब 600 घायल

त्रिपोली के समीप छिड़ी लड़ाई में 121 लोग मारे गए हैं। लीबियाई राजधानी को अपने कब्जे में करने के लिए खलीफा हफ्तार द्वारा इस माह की शुरूआत में संघर्ष छेड़े जाने के बाद से इस संघर्ष में ये लोग मारे गए...

लीबियाई संघर्ष में 120 से ज्यादा की मौत, करीब 600 घायल
एजेंसी,त्रिपोलीSun, 14 Apr 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिपोली के समीप छिड़ी लड़ाई में 121 लोग मारे गए हैं। लीबियाई राजधानी को अपने कब्जे में करने के लिए खलीफा हफ्तार द्वारा इस माह की शुरूआत में संघर्ष छेड़े जाने के बाद से इस संघर्ष में ये लोग मारे गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने रविवार को यह जानकारी दी।

संगठन के लीबिया से जुड़े विभाग ने ट्विटर पर बताया कि वह इलाके में चिकित्सा सामग्री के साथ ही और स्टाफ को वहां भेज रहा है। साथ ही संगठन ने स्वास्थ्य कर्मियों पर बार बार किए जाने वाले हमलों की भी निंदा की है। इस इलाके में यह संघर्ष चार अप्रैल को छिड़ा था।

देश के पूर्वी हिस्से पर कब्जा रखने वाले हफ्तार के लड़ाकों ने संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के वफादार लड़ाकों के खिलाफ लड़ाई रोकने की अपील को खारिज कर दिया था। हफ्तार पूर्वी लीबिया में स्थित उस प्रतिद्वंदी प्रशासन का समर्थन करता है जिसने फयाज अल सराज की अगुवाई वाली और संयुक्त राष्ट्र समर्थित यूनिटी सरकार को मान्यता देने से इंकार कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें