ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तान: सैन्य अड्डे पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

अफगानिस्तान: सैन्य अड्डे पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

पूर्वी अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे और पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर समन्वित तालिबान हमले में सोमवार की सुबह कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई। क्षेत्र के जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सलेम असगरखेल ने...

अफगानिस्तान: सैन्य अड्डे पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत
काबुल। एजेंसीTue, 22 Jan 2019 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे और पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर समन्वित तालिबान हमले में सोमवार की सुबह कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई। क्षेत्र के जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सलेम असगरखेल ने बताया कि मेदान वर्दक प्रांत में हुए हमले में मारे गए लोग सैन्यकर्मी थे। कुछ घायलों को इलाज के लिए प्रांतीय अस्पताल ले जाया गया है जबकि गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को राजधानी काबुल लाया गया है। गृह मंत्रालय के उपप्रवक्ता नसरत राहिमी ने बताया कि एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने पहले सैन्य अड्डे को निशाना बनाया और इसके बाद आतंकवादियों ने अफगान बलों पर गोलीबारी की। अफगानिस्तानी सैनिकों ने दो तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

2014 के आम चुनाव में EVM हैकिंग का दावा, चुनाव आयोग ने किया खारिज

तीन दिन चले तालिबानी संघर्ष में सैकड़ों की जान गई 
अफगानिस्तान में सरकारी बलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच संघर्ष में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है। यह संघर्ष शनिवार से शुरू हुआ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांतीय परिषद के डिप्टी शाह महमूद नईमी के हवाले से बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पश्चिमी फराह प्रांत की राजधानी फराह शहर के बाहर करजी इलाके में एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गए। इसके अलावा, रविवार को पूर्वी लोगर प्रांत के गवर्नर के काफिले को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में आठ लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में अधिकांश गवर्नर के अंगरक्षक थे। हमले में गवर्नर बाल-बाल बचे। 

20 आतंकी मार गिराए गए   
इस बीच, सरकारी बलों ने पिछले 24 घंटों में उत्तरी बगलान प्रांत में 20 सशस्त्र आतंकियों को मौत के घाट उतारा। प्रांत में सेना के प्रवक्ता गुलाम हजरत करीमी ने इस बात की पुष्टि की। शनिवार को पश्चिमी बदगीस प्रांत के अब कामारी जिले में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों में आठ आतंकवादी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। सरकारी बलों ने उत्तरी फारयाब प्रांत के कैसर जिले में सात आतंकवादियों को मार दिया और 11 अन्य को घायल कर दिया। इसके अलावा, शनिवार को जिरोख जिले में तालिबान आतंकवादियों के बीच एक बम विस्फोट में पांच आतंकी मारे गए और चार घायल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें