ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशअमेरिका में फिर कोरोना से हाहाकार, एक दिन में करीब तीन लाख नये मामले

अमेरिका में फिर कोरोना से हाहाकार, एक दिन में करीब तीन लाख नये मामले

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण के रिकॉर्ड 2,99,०87 नये मामले सामनs आये हैं।  अमेरिका में इस महामारी की शुरुआत से...

अमेरिका में फिर कोरोना से हाहाकार, एक दिन में करीब तीन लाख नये मामले
Nootan Vaindelलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 08:44 AM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण के रिकॉर्ड 2,99,०87 नये मामले सामनs आये हैं।  अमेरिका में इस महामारी की शुरुआत से लेकर एक दिन में सामने आये यह अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। 

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 2.०4 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।  अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,5०,267 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या  2,०4,39,674 हो गयी है।  

अमेरिका के कैलिफोर्निया, कोलोराडो और फ्लोरिडा प्रांत में ब्रिटेन में हाल में पाए गए कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन 7० प्रतिशत अधिक संक्रामक है। गौरतलब है कि देश में फाइजर और मॉडनार् की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद 14 दिसंबर से टीकाकरण का अभियान भी बड़े पैमाने पर शुरू हो चुका है।