DA Image
20 सितम्बर, 2020|5:02|IST

अगली स्टोरी

ओसामा बिन लादेन के बेटे ने की 9/11 हमले के हाईजैकर की बेटी से शादी

हमजा बिन लादेन (AP)

आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटे हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है। ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाईयों ने इस बात की पुष्टि की है। हमजा ने जिस लड़की शादी है वो कोई और नहीं बल्कि अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी है। ओसामा के सौतेले भाईयों ने 'द गार्जियन' को दिए इंटरव्यू में बताया कि हमने भी सुना है कि हमजा ने शादी कर ली है, हम बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है कि वो कहां है, लेकिन वो शायद अफगानिस्तान में है। 

भाई ने बताया कि 2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद हमजा ने अलकायदा की गद्दी संभाल ली थी। वो अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है। हमजा ओसामा की तीन बीवियों में से एक खेरिया साबार का बेटा है। जो ओसामा की मौत के वक्त हमजा के साथ एबटाबाद में रहती थीं। पश्चिमी खुफिया एजेंसियां को भी पिछले दो साल से हमजा की तलाश है। बता दें कि इससे पहले ओसामा का एक बेटा खालिद एबटाबाद में और तीसरा बेटा साद 2009 में अफगानिस्तान द्वारा किए ड्रोन हमले में मारे जा चुका हैं।
 
हमजा के सौतेले भाई का कहना है कि वो लोग अब जुर्म के रास्ते पर दोबारा नहीं जाना चाहते लेकिन हमजा अब भी ओसामा की मौत का बदला लेना चाहता है। हमने हमजा को समझाया है कि जो उसे पिता ने किया वो उस ना दोहराए। 

सऊदी अरब कनाडा से व्यापार करेगा बंद, अपने राजदूत को वापस बुलाया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Osama bin Laden son Hamza bin laden marries 9 11 Us hijacker daughter