Oprah Winfrey may contest US presidential election - ओपरा विनफ्रे लड़ सकती हैं अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, व्हाइट हाउस ने कहा- ट्रंप करेंगे मुकाबला DA Image
7 दिसंबर, 2019|10:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओपरा विनफ्रे लड़ सकती हैं अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, व्हाइट हाउस ने कहा- ट्रंप करेंगे मुकाबला

ओपरा विनफ्रे

लोकप्रिय मीडिया हस्ती ओपरा विनफ्रे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहीं हैं। सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विनफ्रे के दो दोस्तों ने नाम नहीं छापने के अनुरोध के साथ इस मुद्दे पर बात रखी। उन्होंने कहा कि रविवार रात गोल्डेन ग्लोब अवार्ड समारोह में विनफ्रे के प्रभावशाली भाषण ने 2020 में होने वाले चुनाव में विनफ्रे के शामिल होने की चचार्ओं को हवा दी है।

विनफ्रे गोल्डन ग्लोब में सेसिल बी डिमिले पुरस्कार जीतने के बाद मीडिया और राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। विनफ्रे सेसिल बी डीमिले पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। उन्होंने पुरस्कार समारोह में दिए अपने भाषण में यौन शोषण करने वालों से मुक्त दुनिया बनाने का आह्वान किया जहां किसी को भी ‘मी टू’ कहने की आवश्यकता ना हो। उन्होंने कहा,‘एक नया दिन शुरू होने वाला है।’ सूत्रों के अनुसार, विनफ्रे के कुछ विश्वासपात्र उनसे राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे हैं। सूत्रों में से एक ने कहा कि ये बातचीत कई महीनों से की जा रही है। इस व्यक्ति ने जोर देकर कहा कि विनफ्रे  ने इस बारे में अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है।

अमेरिकी गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर पाबंदी

ओपरा से मुकाबला करेंगे ट्रंप : व्हाइट हाउस
व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ओपरा विनफ्रे द्वारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का स्वागत करेंगे। अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं तो उनके खिलाफ जंग लड़ना चाहेंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा, हम चुनौती का स्वागत करते हैं चाहे वे ओपरा विनफ्रे हों या फिर कोई और। हिल पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक, गिडले ने कहा कि ट्रंप निश्चित तौर पर दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रंप का रिकॉर्ड किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ बेहतर होगा।

डेमोक्रेटिक पार्टी की समर्थक हैं विनफ्रे
विनफ्रे लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की समर्थक रही हैं। उन्होंने 2008 में बराक ओबामा के राष्ट्रपति अभियान का समर्थन किया था और 2016 में हिलरी क्लिंटन का ट्रंप के खिलाफ अभियान भी ओपरा द्वारा समर्थित था। 

हुंकार रैली:जिग्नेश बोले- दलितों पर हो रहे अत्याचार पर जवाब दे केंद्र

2018 के मध्य में आधिकारिक चयन 
राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की दौड़ आधिकारिक तौर पर 2018 के मध्य के बाद ही शुरू होगी लेकिन कई संभावित उम्मीदवार पहले से ही तैयारियों में जुट गए हैं।

कौन हैं ओपरा विनफ्रे-
63 साल की ओपरा विनफ्रे अमरीकी मीडिया हस्ती, टीवी टॉक शो की मेजबान, अभिनेत्री, निर्माता और लेखिका हैं। 
1954 में ओपरा जन्म मिसिसिप्पी के एक गांव में गरीब कुंवारी मां के यहां हुआ था।
1986 से 2011 तक प्रसारित ओपरा विनफ्रे शो टीवी इतिहास का सबसे अधिक रेटिंग वाला कार्यक्रम बन गया।
अकेली अश्वेत अरबपति 
ओपरा को 20वीं सदी की अमेरिका की सबसे रइस अफ्रीकी अमरीकी होने का सम्मान मिल चुका है। साथ ही वे विश्व की अकेली अश्वेत अरबपति भी बन चकी हैं।
गरीबी और मुसीबतों का सामना किया
ओपरा को बचपन में गरीबी और कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया कि था कि वे नौ साल की उम्र में बलात्कार का शिकार हुईं, जबकि 14 साल की उम्र में गर्भवती हो गईं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Oprah Winfrey may contest US presidential election