ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तानः 33 संसदीय सीटों पर अकेले इमरान खान ही लड़ेंगे चुनाव, PTI का ऐलान

पाकिस्तानः 33 संसदीय सीटों पर अकेले इमरान खान ही लड़ेंगे चुनाव, PTI का ऐलान

पाकिस्तान में पीटीआई सांसदों के इस्तीफे के बाद खाली हुईं 33 नेशनल असेंबली की सीटों पर अकेले इमरान खान ही चुनाव लड़ेंगे। पीटीआई ने इसका ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तानः 33 संसदीय सीटों  पर अकेले इमरान खान ही लड़ेंगे चुनाव, PTI का ऐलान
Ankit Ojhaएजेंसियां,इस्लामाबादMon, 30 Jan 2023 08:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चीफ और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल असेंबली सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी के सीनियर नेता शाह महमूद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी 33 सीटों पर इमरान खान ही पार्टी के उम्मीदवार होंगे। इमरान खान सभी संसदीय सीटों पर पार्टी के एकमात्र उम्मीदवार होंगे। 

रविवार को लाहौर के जमां पार्क में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इमरान खान की पार्टी के सांसदों ने 35 सीटों से इस्तीफा दे दिया था। उस समय नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने इस्तीफे स्वीकार नहीं किए थे और कहा था कि इस बात का पता चलना जरूरी है कि सभी ने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है या फिर उनपर किसी तरह का दबाव बनाया गया है। 

बाद में अध्यक्ष ने उन सभी का इस्तीफा स्वीकार किया था। चुनाव आयोग ने उन्हें डीनोटिफाई कर दिया था। अभी ईसीपी ने 43 पीटीआई सांसदों को डीनोटिफाई नहीं किया है। अगर चुनाव आयोग ऐसा करता है तो इमरान खान की पार्टी का संसद से सफाया हो जाएगा। पिछले साल स्पीकर ने 11 पीटीआई सांसदों के इस्तीफे स्वीकार किए थे. इसके बाद इमरान खान ने आठ संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ा था जनमें से छह पर जीत मिली थी। 

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने कहा था कि वह चुनाव में हिस्सा नहीं लेना चाहती। अगर पीडीएम अपने फैसले पर अडिग रहती है तो इमरान खान इन सभी सीटों पर आसान जीत दर्ज कर सकते हैं। बता दें कि पीडीएम नौ दलों का गठबंधन है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें