ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसीरिया से एक हजार अमेरिकी सैनिक स्वदेश लौटेंगे

सीरिया से एक हजार अमेरिकी सैनिक स्वदेश लौटेंगे

अमेरिका के सैन्य अधिकारियों ने कहा है कि कम से कम एक हजार सैनिकों की शीघ्र सीरिया से घर वापसी होगी,हालांकि इसके लिए कोई निश्चित समय सीमा तय नहीं की गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल...

सीरिया से एक हजार अमेरिकी सैनिक स्वदेश लौटेंगे
एजेंसी,मॉस्को|Mon, 18 Mar 2019 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के सैन्य अधिकारियों ने कहा है कि कम से कम एक हजार सैनिकों की शीघ्र सीरिया से घर वापसी होगी,हालांकि इसके लिए कोई निश्चित समय सीमा तय नहीं की गई है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल दिसंबर में घोषणा की थी कि करीब दो हजार सैनिकों को वापस बुला लिया जाएगा। ट्रंप ने कहा था कि सीरिया में खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का लगभग सफाया हो चुका है इसलिए कम से कम दो हजार अमेरिकी सैनिकों को वहां से हटा लिया जाएगा।

व्हाइट  हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने फरवरी में कहा था कि अमेरिका, सीरिया में  शांति बनाए रखने के लिए लगभग 200 जवानों को कुछ  समय के लिए तैनात रखेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सैनिकों की संख्या  400 तक पहुंच जाएगी क्योंकि दो सौ सैनिकों को पूर्वोत्तर और 200 को दक्षिण सीरिया के ऐट-टान्फ बेस पर तैनात किया जाना है।

वॉल स्ट्रीट जर्नरल के अनुसार अंकारा की उत्तरी सीरिया में कुर्दों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करने की धमकी के बावजूद अमेरिका ने सीरिया में कुर्द बलों का समर्थन जारी रखने की योजना बनाई है। सूत्रों के अनुसार इस योजना से सीरिया में मैजूद सैनिकों में से करीब 50 फीसदी को वहां तैनात रखने की आवश्यकता होगी। 

पाकिस्तान में हुए विस्फोट में चार की मौत

FLOOD: इंडोनिशया के पापुआ में बाढ़ से 63 लोगों की मौत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें