ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की गलतियों का उड़ा मजाक

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की गलतियों का उड़ा मजाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान कई गलतियां की और नियमों का भी ताक पर रख दिया। इसपर सोशल मीडिया में लोग इमरान का मजाक उड़ा रहे हैं। इमरान ने अपने संबोधन के...

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की गलतियों का उड़ा मजाक
एजेंसी ,न्यूयॉर्क।Sat, 28 Sep 2019 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान कई गलतियां की और नियमों का भी ताक पर रख दिया। इसपर सोशल मीडिया में लोग इमरान का मजाक उड़ा रहे हैं। इमरान ने अपने संबोधन के दौरान चार गलतियां की। इसमें उन्होंने तीन बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का राष्ट्रपति बता दिया। 
 

इसके साथ ही इमरान ने भारत की जनसंख्या 1.2 अरब बताई। जबकि यह करीब 1.3 अरब है। वहीं उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों की पैंट को ब्राउन बताया लेकिन यह खाकी होता है। सावरकर का उच्चारण सोलवाकर किया। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शायद होमवर्क करके नहीं आए थे। इसलिए उनसे ऐसी गलतियां हुईं। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कोर्ट से जेल में मांगी बेहतर सुविधाएं
 
अलार्म बजने के बावजूद इमरान 50 मिनट तक बोले
इमरान ने इस दौरान संयुक्त राष्ट्र के नियमों को भी नहीं बख्शा। महासभा में हर राष्ट्राध्यक्ष के भाषण के लिए 15 मिनट तय थे। नरेंद्र मोदी ने इसी अवधि में भाषण पूरा किया। वहीं इमरान ने बोलना शुरू किया तो 50 मिनट नहीं रुके। इस दौरान डायस पर लगा रेड बजर ब्लिंक करता रहा और इमरान उसे अनदेखा करते रहे।

नियमानुसार अगर किसी राष्ट्राध्यक्ष को कुछ मिनट ज्यादा चाहिए होते हैं तो उसे सभापति से इसकी अनुमति लेनी होती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तो इसकी भी जहमत नहीं उठाई।  संयुक्त राष्ट्र आमसभा में ऐसा बेहद कम हुआ है जब इस वैश्विक मंच पर राष्ट्राध्यक्ष समय सीमा का पालन न करें। 15 मिनट तय होते हैं, ज्यादा से ज्यादा 20 मिनट तक तो पहले लिए गए हैं।   

 ये भी पढ़ें: UN में कश्मीर को लेकर स्पीच पर गौतम गंभीर ने इमरान खान को लताड़ा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें