DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्ज में डूबी महिला दक्षिण कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बनी

कर्ज में डूबी 77 साल की एक बुजुर्ग ने मॉडलिंग की शुरुआत की है। दक्षिण कोरिया की रहने वाली चोई सून हॉस्पिटल में काम करती थीं। उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखकर मॉडलिंग करने का ख्याल आया। अब चोई फैशन आइकन बनने के साथ दक्षिण कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बन गई हैं। सियोल फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद चोई चर्चा में आई थीं। 

कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जाता था: चोई का जीवन संघर्षभरा रहा है। आर्थिक तंगी में पली-बढ़ीं चोई को पति के छोड़ने के बाद बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी उन पर थी। पिछले कई सालों से वह हॉस्पिटल में नौकरी करके गुजारा कर रही थीं। इसका बड़ा कारण कर्ज था, जो उन्हें चुकाना था। चोई के लिए बच्चों का खर्च और कर्ज चुकाना दोनों ही बेहद मुश्किल होता जा रहा था। 

खाना भी नहीं खा पाती थीं: चोई का कहना है , मेरे पास आमदनी का कोई और सहारा नहीं था, कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जा रहा था। काम के दौरान मेरे लिए भोजन करना भी बहुत मुश्किल हो जाता था। तनाव बढ़ता जा रहा था। ऐसा *लग रहा था कि जैसे मेरे अंदर कोई ज्वालामुखी फूटने वाला हो। मैं थक चुकी थी, इसलिए जीवन को बदलने की ठानी। 

विज्ञापन देखकर इस उम्र में मॉडल बनने का ख्याल आया 

चोई के मुताबिक उन्हें एक विज्ञापन देखकर इस उम्र में मॉडल बनने का ख्याल आया। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग क्लासेस के लिए आवेदन किया और तैयारियां शुरू कर दीं। उन्होंने बताया कि पहले लोग काफी मजाक उड़ाते थे और उम्र को लेकर ताना मारते थे। अब लोगों से तारीफ सुनकर अच्छा लग रहा है। असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक लोग मुझे पसंद कर रहे हैं। अब कई कंपनियों की तरफ से ऑफर मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: वेनेजुएला में राजधानी काराकास सहित 17 राज्यों में छाया अंधेरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:oldest model of korea