DA Image
1 जून, 2020|7:18|IST

अगली स्टोरी

इमरान खान ने किया PM मोदी के संदेश का स्वागत, कहा- कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का वक्त आ गया है

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान (AP)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश और शुभकामनाओं का उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान ने स्वागत किया और कहा कि दोनों मुल्कों के बीच बातचीत शुरू करने का वक्त आ गया है। खान ने ट्वीट किया, ''मैं हमारी अवाम के लिये प्रधानमंत्री मोदी के संदेश का स्वागत करता हूं। हम पाकिस्तान दिवस मना रहे हैं ऐसे में मेरा मानना है कि सभी मुद्दों खासकर कश्मीर के केंद्रीय मुद्दे को सुलझाने एवं उनके समाधान के लिये भारत के साथ व्यापक बातचीत शुरू करने तथा पूरी अवाम की खुशहाली एवं शांति पर आधारित एक नये संबंध की शुरुआत का वक्त आ गया है।"

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को संदेश भेजकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान एवं वहां के लोगों को शुभकामनाएं दीं और आतंक मुक्त दक्षिण एशिया के महत्व को रेखांकित किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समय आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

इमरान खान का ट्वीट, PM मोदी ने दी पाक राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं

मोदी का यह संदेश पुलवामा हमले के बाद परमाणु संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में आये जबरदस्त तनाव के बीच आया है। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर हवाई कार्रवाई की थी।
उल्लेखनीय है कि भारत ने शुक्रवार को यहां नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था।

इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर ट्वीट किया। खान ने कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है : मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।"

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जिसका सरगना मसूद अजहर है, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में काफी तनाव आ गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Now Time to new relationship Imran Khan welcome PM Narendra Modi message