ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान के पंजाब में भी तालिबानी आतंक का साया, अब पुलिस थाने पर कर दिया अटैक

पाकिस्तान के पंजाब में भी तालिबानी आतंक का साया, अब पुलिस थाने पर कर दिया अटैक

पाकिस्तान में तालिबान का आतंक लगातार पैर पसार रहा है। अब तक अफगानिस्तान से सटे सीमांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में ही तालिबान का आतंक था, लेकिन अब उसने पंजाब सूबे को भी अपनी जद में ले लिया है।

पाकिस्तान के पंजाब में भी तालिबानी आतंक का साया, अब पुलिस थाने पर कर दिया अटैक
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादWed, 01 Feb 2023 02:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में तालिबान का आतंक लगातार पैर पसार रहा है। अब तक अफगानिस्तान से सटे सीमांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में ही तालिबान का आतंक था, लेकिन अब उसने पंजाब सूबे को भी अपनी जद में ले लिया है। मंगलवार को पंजाब के मियांवाली में तालिबानी आतंकियों ने एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया और ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। हालांकि सुरक्षा बलों ने तत्काल ऐक्शन लिया, जिसके चलते आतंकियों को मौके से भागना पड़ा। हाल ही में इस आतंकी संगठन के एक सदस्य ने पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती बम धमाका कर 100 से अधिक लोगों की जान ले ली थी।

मियांवाली के जिला पुलिस अधिकारी मुहम्मद नावेद ने कहा कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के लगभग 20 आतंकवादियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से मंगलवार रात मकरवाल पुलिस थाने पर हमला किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने उन्हें खदेड़ दिया। ‘डान’ अखबार के मुताबिक, ताजा घटना इसलिए मायने रखती है क्योंकि अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अब तक पुलिस थानों और जांच चौकियों को निशाना बनाने वाली टीटीपी ने अब पंजाब प्रांत में लक्ष्यों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, हमला मंगलवार रात करीब नौ बजे तब शुरू हुआ जब आतंकियों ने स्वचालित हथियारों के साथ मकरवाल पुलिस थाने पर भारी गोलीबारी की। इसमें कहा गया है कि इसके जबाब में पुलिस की कार्रवाई भी दो घंटे से अधिक समय तक जारी रही। खबर में बताया गया कि पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. उस्मान अनवर ने कहा कि आतंकवादी टीटीपी के थे। इसाखेल तहसील में आने वाले मकरवाल का ज्यादातर क्षेत्र पहाड़ी है, जो कोयले की खानों के लिए जाना जाता है। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पुलिस टीमों द्वारा उग्रवादियों को पकड़ने में विफल रहने के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया गया। आतंकवादी दुर्गम इलाके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें