ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलाइब्रेरी में अब मिनी स्कर्ट और हॉट पैन्ट्स पहन सकती हैं लड़कियां, पहले लगा दिया था बैन

लाइब्रेरी में अब मिनी स्कर्ट और हॉट पैन्ट्स पहन सकती हैं लड़कियां, पहले लगा दिया था बैन

चीन के एक विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट और हॉट पैंट पहनकर आने पर रोक लगाने के अपने आदेश को वापस लेते हुए माफी मांगी है। एक छात्र की शिकायत के आधार पर यह नियम लागू किया...

लाइब्रेरी में अब मिनी स्कर्ट और हॉट पैन्ट्स पहन सकती हैं लड़कियां, पहले लगा दिया था बैन
बीजिंग, एजेंसीMon, 21 May 2018 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के एक विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट और हॉट पैंट पहनकर आने पर रोक लगाने के अपने आदेश को वापस लेते हुए माफी मांगी है। एक छात्र की शिकायत के आधार पर यह नियम लागू किया गया था। छात्र ने शिकायत में कहा था कि ऐसे कपड़े 'शैक्षणिक वातावरण के लिए हानिकारक हैं और यौन उत्पीड़न का एक प्रकार है। 

अब रद्द कर दिए गए इस नियम के तहत छात्राओं के 50 सेंटीमीटर से छोटी स्कर्ट और पैंट पहने पर रोक लगा दी गई थी। सरकारी समाचार पत्र 'ग्लोबल टाइम्स  ने ' हुनान कृषि विश्वविद्यालय  के हवाले से कहा, 'हाल ही में की गई कार्रवाई के चलते हुई असुविधा एवं खलल के लिए हम माफी चाहते हैं।  उसने कहा, 'हम प्रबंधन को अनुकूलित करने, सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने और बेहतर शैक्षणिक वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

'हुनान कृषि विश्वविद्यालय  के स्टाफ के एक सदस्य ने कहा कि छात्र अब सभी तरह के फैशनेबल कपड़े पहने सकते हैं बशर्ते कि वस्त्र बेहद छोटे नहीं हों।  उन्होंने कहा, 'नियम पहले ही रद्द कर दिया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें