DA Image
9 जुलाई, 2020|10:55|IST

अगली स्टोरी

नॉर्वे में मस्जिद में गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल, बुलेटप्रूफ जैकेट में था हमालवर

norway mosque  afp photo

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में कई हथियारों से लैस एक हमलावर ने एक मस्जिद के समीप गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। नॉर्वे पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार को गोलीबारी करने वाले हमलावर को एक उम्रदराज व्यक्ति ने काबू में कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बीच, पुलिस ने शनिवार शाम को बताया कि हमले के कुछ घंटों बाद बेइरम उपनगर में एक घर से संदिग्ध हमलावर की परिचित एक युवती का शव मिला। बेइरम में ही गोलीबारी हुई थी। जांचकर्ताओं ने युवती की मौत के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान ने खटखटाया ईरान का दरवाजा, हसन रुहानी से की बात

मस्जिद के इमाम इरफान मुश्ताक ने हमलावर को श्वेत युवक बताया जिसने काले कपड़े पहने हुए थे और उसने एक हेलमेट तथा बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहन रखी थी। उन्होंने बताया कि हमले के समय अल नूर इस्लामिक केंद्र में केवल तीन लोग ही मौजूद थे। मुश्ताक ने बताया कि बंदूकधारी को काबू करने वाले व्यक्ति की उम्र 75 वर्ष है और वह नमाज के बाद कुरान पढ़ रहा था।

पुलिस को घटना के फौरन बाद सूचना दे दी गई। ओस्लो पुलिस के प्रवक्ता रुन स्जोल्ड ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया, ''यह नॉर्वे का युवक है और उसकी पृष्ठभूमि भी यहीं की है। वह पड़ोस के इलाके में ही रहता है।" यह हमला हज के समापन के मौके पर मनाई जाने वाली ईद-उल-अज़हा से पहले हुआ है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Norway mosque shooting One hurt suspect arrested