DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया ने फिर किया 'कम दूरी' की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का टेस्ट

ballistic missile

उत्तर कोरिया ने शनिवार को कम दूरी वाली दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास के विरोध में वह लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। इसी श्रृंखला में यह उसका ताजा प्रक्षेपण है। दक्षिण कोरिया के 'ज्वॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने शनिवार को कहा, ''सेना ने दो अज्ञात प्रक्षेपास्त्रों को देखा। ऐसा माना जा रहा है ये कम दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइलें थीं।"

मिसाइलें जापान सागर में गिरने से पहले 380 किलोमीटर तक हवा में रहीं और 97 किलोमीटर की ऊंचाई तक पहुंचीं।
उन्होंने एक बयान में कहा, ''नए प्रक्षेपणों के संदर्भ में हमारी सेना तत्परता के साथ उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर बनाए है।"

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन 'ब्लू हाउस' ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के हथियारों के परीक्षण के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक करेगा। प्योंगयांग के शुक्रवार को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पर निशाना साधने के बाद यह प्रक्षेपण किया गया है।

अमेरिकी राजनयिक ने कहा था कि उत्तर कोरिया के पूरी तरह परमाणु निरस्त्रीकरण करने तक अमेरिका उस पर "कठिन" प्रतिबंध जारी रखेगा। इसके बाद प्योंगयांग ने पोम्पिओ को ''बहुत जहरीला" कहा था। अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना के संयुक्त अभियान के खिलाफ उत्तर कोरिया ने हालिया सप्ताह में कम दूरी की कई मिसाइलें दागी थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:North Korea Two Short Range Ballistic Missile Test