ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशउत्तर कोरिया ने किया नए हाई-टेक हथियार का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने किया नए हाई-टेक हथियार का परीक्षण

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने नए हाई टेक हथियार के परीक्षण का निरीक्षण किया। योनहाप संवाद समिति के अनुसार प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उत्तर कोरिया के सरकारी...

उत्तर कोरिया ने किया नए हाई-टेक हथियार का परीक्षण
नई दिल्ली। एजेंसीFri, 16 Nov 2018 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने नए हाई टेक हथियार के परीक्षण का निरीक्षण किया। योनहाप संवाद समिति के अनुसार प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उत्तर कोरिया के सरकारी प्रसारक का हवाला देते हुए योनहाप ने बताया, किम जोंग उन ने राष्ट्रीय रक्षा विज्ञान अकादमी में नव विकसित हाई-टेक सामरिक हथियार के परीक्षण का निरीक्षण किया।

उसने बताया कि परीक्षण सफल रहा, लेकिन यह किस तरह का हथियार है, इस बारे में नहीं बताया। प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने कहा, हाई-टेक सामरिक हथियार का लंबे समय में विकास किया गया है। यह हमारे देश की रक्षा को अभेद्य बनाता है और हमारी पीपुल्स आर्मी की लड़ाकू शक्ति को मजबूत बनाता है।

प्योंगयांग द्वारा परमाणु हथियार और बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण रोका जाना इस साल के कूटनीतिक घटनाक्रमों और उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच वार्ता के लिये महत्वपूर्ण रहा है। इसकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बार-बार प्रशंसा की है।

खशोगी हत्या मामला : अमेरिका ने 17 सऊदी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें