DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया फिर शुरू कर सकता है परमाणु परीक्षण, किम रद्द करेंगे अमेरिका से वार्ता

Trump and Kim will meet for a brief one-on-one conversation on Wednesday evening, followed by a soci

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जल्द ही इस पर फैसला करेंगे कि क्या राजनयिक वार्ता को जारी रखना है या नहीं। वह मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण पर अपनी ओर से लगाई गई रोक को लेकर भी फैसला करने वाले हैं। उत्तर कोरिया की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस अधिकारी का यह भी कहना है कि अमेरिका ने उनके नेता के साथ हाल ही में हुई शिखर वार्ता में एक सुनहरा मौका को खो दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति के सहयोगी ने कहा- शी जिनपिंग को डर, व्यापार समझौते से पीछे न हट जाएं ट्रंप

प्योंगयांग में राजनयिकों और द एसोसिएटेड प्रेस सहित विदेशी मीडिया की शुक्रवार को बुलाई एक तत्काल बैठक को संबोधित करते हुए उप विदेश मंत्री चोई सोन हुई ने कहा कि किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच संपन्न हनोई शिखर वार्ता में किसी भी समझौते तक पहुंचने में दोनों पक्षों की विफलता से उत्तर कोरिया को गहरी निराशा हुई है।उन्होंने कहा कि जब तक कि अमेरिका कुछ उपायों पर अमल नहीं करता तब तक उत्तर कोरिया का इरादा कोई समझौता करने या वार्ता को जारी रखने का नहीं है।

अमेरिका को उन उपायों पर अमल करना चाहिए जो उत्तर कोरिया द्वारा किए गए कुछ परिवर्तनों के अनुकूल हैं-जैसे कि मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षणों पर 15 महीने से रोक और उसके ''राजनीतिक" आकलन में बदलाव आदि। चोई सोन हुई ने कहा, ''दोनों सर्वोच्च नेताओं के बीच व्यक्तिगत संबंध अभी भी अच्छे हैं और उनकी केमिस्ट्री आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:North Korea Start Nuclear Test Kim Jong un think on US talks