ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशउत्तर कोरिया के नेता को मिला ट्रंप का 'शानदार पत्र', व्हाइट हाउस का हामी भरने से इंकार

उत्तर कोरिया के नेता को मिला ट्रंप का 'शानदार पत्र', व्हाइट हाउस का हामी भरने से इंकार

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के नेता किम जोंग उन को एक 'शानदार पत्र भेजा है। हालांकि व्हाइट हाउस ने ट्रंप...

उत्तर कोरिया के नेता को मिला ट्रंप का 'शानदार पत्र', व्हाइट हाउस का हामी भरने से इंकार
एजेंसी,सियोलSun, 23 Jun 2019 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के नेता किम जोंग उन को एक 'शानदार पत्र भेजा है। हालांकि व्हाइट हाउस ने ट्रंप की ओर से किम को पत्र भेजे जाने की पुष्टि करने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि वियतनाम में फरवरी में ट्रंप और किम के बीच हुए असफल शिखर सम्मेलन के बाद दोनों देशों के बीच परमाणु वार्ता थम गई थी और इसी पृष्ठभूमि में ट्रंप ने किम को यह चिट्ठी लिखी है।

किम जोंग उन के नेतृत्व में उत्तर कोरिया का फोकस आर्थिक विकास पर: जिनपिंग

अमेरिका की मांग है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध हटने से पहले उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को पूरी तरह नष्ट कर दे। वहीं उत्तर कोरिया चाहता है कि दोनों पक्ष साथ-साथ कदम बढ़ाएं। एक ओर जहां वह अपने परमाणु हथियार नष्ट करे वहीं दूसरी ओर साथ-ही-साथ उसे प्रतिबंधों से छूट मिलती जाए।

प्योंगयांग की 'कोरियन सेन्ट्रल न्यूज एजेंसी' की खबर के अनुसार, किम ने बेहद संतोष के साथ कहा कि यह शनदार पत्र है। वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन ने कहा है कि ट्रंप और किम में बीच पत्राचार को वह वार्ता के लिहाज से सकारात्मक मानता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें