ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशक्या 2021 वाले COVID-19 की हुई वापसी? नॉर्थ कोरिया ने लगाया 5 दिनों का लॉकडाउन

क्या 2021 वाले COVID-19 की हुई वापसी? नॉर्थ कोरिया ने लगाया 5 दिनों का लॉकडाउन

उत्तर कोरिया पर नज़र रखने वाले NK न्यूज़ ने बताया कि सरकार ने अपनी एडवायजरी में लोगों से रविवार तक घरों में रहने और प्रत्येक दिन कई बार तापमान जांच करने और उसका रिकॉर्ड रखने को कहा है।

क्या 2021 वाले COVID-19 की हुई वापसी? नॉर्थ कोरिया ने लगाया 5 दिनों का लॉकडाउन
Pramod Kumarरॉयटर्स,प्योंगयांगWed, 25 Jan 2023 10:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में सांस लेने में परेशानी की बीमारी के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने पांच दिनों के लॉकडाउन का आदेश दिया है। सियोल स्थित एनके न्यूज ने एक सरकारी नोटिस का हवाला देते हुए बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

हालांकि, नोटिस में COVID-19 महामारी का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन कहा गया है कि शहर के निवासियों को रविवार के अंत तक अपने घरों में रहने की जरूरत है। उत्तर कोरिया पर नज़र रखने वाले NK न्यूज़ ने बताया कि सरकार ने अपनी एडवायजरी में लोगों से प्रत्येक दिन कई बार तापमान जांच करने और उसका रिकॉर्ड रखने को कहा है।

NK न्यूज़ ने मंगलवार को वेबसाइट पर सूचना दी  प्योंगयांग के निवासी सख्त लॉकडाउन लगाए जाने की आंशकाओं के बीच जरूरी सामानों का स्टॉक करते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि देश के अन्य क्षेत्रों ने नए लॉकडाउन लगाए गए हैं या नहीं।

उत्तर कोरिया ने पिछले साल अपने यहां COVID-19 के पहले केस को स्वीकार किया था, लेकिन अगस्त तक वायरस पर जीत की घोषणा कर दी थी।

अपनी जानकारी गुप्त रखने वाले इस देश ने कभी पुष्टि नहीं की कि वहां कितने लोग COVID-19 से संक्रमित हुए हैं। कहा जाता है कि उत्तर कोरिया में व्यापक परीक्षण के साधनों का अभाव रहा है। इसके बजाय, इस देश ने बुखार के रोगियों की दैनिक संख्या की सूचना दी थी, जो लगभग 25 मिलियन की आबादी में  4.77 मिलियन थी।  इसने 29 जुलाई के बाद से ऐसे मामलों की भी जानकारी नहीं दी।