ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका से तनावपूर्ण स्थिति को लेकर किम जोंग उन ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

अमेरिका से तनावपूर्ण स्थिति को लेकर किम जोंग उन ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने बुधवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की एक शीर्ष समिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में 'मौजूदा' तनावपूर्ण स्थिति पर चर्चा होगी। सरकारी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट...

अमेरिका से तनावपूर्ण स्थिति को लेकर किम जोंग उन ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
एजेंसी,सियोलWed, 10 Apr 2019 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने बुधवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की एक शीर्ष समिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में 'मौजूदा' तनावपूर्ण स्थिति पर चर्चा होगी। सरकारी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ किम की फरवरी में हनोई में हुई शिखर वार्ता विफल रहने के बाद केंद्रीय समिति की यह बैठक हो रही है। फरवरी में हुई इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच सहमति नहीं बन पाई थी। वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ-इन अमेरिकी नेता से वार्ता करने के लिए वॉशिंगटन गए हैं।

हालांकि उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की खबर से यह प्रतीत हो रहा है कि किम प्योगयांग की आर्थिक स्थिति में सुधार के रास्ते पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। केसीएनए ने अपनी खबर में कहा है कि मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में किम ने उन्हें मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति में पार्टी की नई सामरिक रेखा का पालन करने के लिए कहा है।

ट्रंप और किम के बीच गत जून में सिंगापुर में पहली ऐतिहासिक बैठक हुई थी। केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार किम ने ''पार्टी" और देश में लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए गहन विश्लेषण किया। बुधवार की बैठक में केन्द्रीय समिति मौजूदा स्थिति की जरूरत के अनुरूप नई नीति और संघर्ष के तरीकों पर निर्णय लेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें