ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशउत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण रोकने के फैसले पर जापान नाखुश

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण रोकने के फैसले पर जापान नाखुश

उत्तर कोरिया के परमाणु एंव मिसाइल परीक्षण रोकने का संकल्प लेने के बारे में जहां जापान ने कहा है कि वह संतुष्ट नहीं है और उत्तर कोरिया पर उसकी दबाव की नीति जारी रहेगी। वहीं दक्षिण कोरिया का कहना है कि...

उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण रोकने के फैसले पर जापान नाखुश
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSat, 21 Apr 2018 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया के परमाणु एंव मिसाइल परीक्षण रोकने का संकल्प लेने के बारे में जहां जापान ने कहा है कि वह संतुष्ट नहीं है और उत्तर कोरिया पर उसकी दबाव की नीति जारी रहेगी। वहीं दक्षिण कोरिया का कहना है कि उत्तर कोरिया का यह कदम परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में एक सार्थक प्रगति है। जापान के रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोडेरा ने वॉशिंगटन में पत्रकारों से कहा कि हम संतुष्ट नहीं है।  

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने छोटी और मध्यम दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइलों को छोड़ने का जिक्र नहीं किया है। ओनोडेरा ने कहा कि सामूहिक विनाश करने वाले परमाणु हथियारों एवं मिसाइलों के हथियारों के खात्मे तक वह प्योंगयांग पर दबाव बनाने की नीति जारी रखेंगे। वहीं दक्षिण कोरिया ने इसे परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में एक सार्थक प्रगति बताते हुए उत्तर कोरिया की सराहना की। 

ऐलान: उत्तर कोरिया अब नहीं करेगा परमाणु परीक्षण, ट्रंप बोले- GOOD NEWS

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा कि उत्तर कोरिया का निर्णय परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में एक सार्थक प्रगति है, जैसा विश्व चाहता है। उत्तर कोरिया की इस घोषणा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, यह उत्तर कोरिया और पूरे विश्व के लिए एक अच्छी खबर है और एक बड़ी प्रगति है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह किम के साथ होने वाले शिखर सम्मेलन को लेकर उत्साहित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें