ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटेनः 9 साल के भारतीय शतरंज खिलाड़ी का भविष्य वीजा की वजह से खतरे में

ब्रिटेनः 9 साल के भारतीय शतरंज खिलाड़ी का भविष्य वीजा की वजह से खतरे में

ब्रिटेन में एक नौ वर्षीय भारतीय शतरंज खिलाड़ी वहां रहने के लिये वीजा के चक्कर में उलझ गया है क्योंकि वहां काम कर रहे उसके पिता का वर्क वीजा खत्म होने वाला है। श्रेयस रॉयल ने कई शतरंज प्रतियोगिताएं...

ब्रिटेनः 9 साल के भारतीय शतरंज खिलाड़ी का भविष्य वीजा की वजह से खतरे में
एजेंसी,लंदनMon, 23 Apr 2018 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में एक नौ वर्षीय भारतीय शतरंज खिलाड़ी वहां रहने के लिये वीजा के चक्कर में उलझ गया है क्योंकि वहां काम कर रहे उसके पिता का वर्क वीजा खत्म होने वाला है। श्रेयस रॉयल ने कई शतरंज प्रतियोगिताएं जीती हैं और उसके माता - पिता जितेंद्र और अंजु सिंह अब यूके होम ऑफिस से अपील कर रहे हैं कि उन्हें ब्रिटेन में रहने के लिये अनिश्चितकालीन छूट ( आईएलआर ) दी जाए क्योंकि श्रेयस एक राष्ट्रीय संपत्ति है।

अमेरिकी कांग्रेस के चुनाव में 20 भारतवंशी मैदान में

परिवार 2012 में बेंगलुरु से लंदन चला गया था जब श्रेयस तीन साल का था। श्रेयस के पिता जितेंद्र ने  कहा, ''श्रेयस की जिंदगी यहां है - उसकी जड़ें यहां हैं। हमें भारत में रहने की आदत है हमनें अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा वहां गुजारा है लेकिन श्रेयस के लिये यह बड़ा झटका होगा। वह अपने शतरंज खेल को जारी नहीं रख पाएगा , यह वास्तव में एक भयावह स्थिति है। सितंबर में जितेंद्र का वर्क वीजा खत्म हो रहा है।

श्रेयस के कोच जूलियन सिम्पोल भी परिवार के लिये प्रयास कर रहे हैं। परिवार ने होम ऑफिस में अपनी अर्जी दी है। सिम्पोल ने कहा , '' वह लगभग उन सभी प्रतियोगिता में जीतता है जिसमें वह हिस्सा लेता है। कोच ने कहा , '' बच्चा ऐसा है जैसा मैंने पहले कभी नहीं देखा। वह काफी प्रतिभाशाली है। वह भविष्य में विश्व चैंपियन बनने जा रहा है और हम चाहेंगे कि वह ब्रिटेन के लिये हो।

भारतीय मूल के छात्र ने अमेरिका में जीता 66 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें