ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअगले महीने अमेरिका में लोगों को मिल सकती है वैक्सीन, सरकार से अनुमति लेने की तैयारी में कंपनी

अगले महीने अमेरिका में लोगों को मिल सकती है वैक्सीन, सरकार से अनुमति लेने की तैयारी में कंपनी

दुनिया भर में इस समय कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए जद्दोजहद चल रही है। इन सब के बीच सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका से एक अच्छी खबर आई। जब फायजर इंक (Pfizer Inc.) और बायोएनटेक एसई (BioNTech SE) ने वैक्सीन...

अगले महीने अमेरिका में लोगों को मिल सकती है वैक्सीन, सरकार से अनुमति लेने की तैयारी में कंपनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Nov 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया भर में इस समय कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए जद्दोजहद चल रही है। इन सब के बीच सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका से एक अच्छी खबर आई। जब फायजर इंक (Pfizer Inc.) और बायोएनटेक एसई (BioNTech SE) ने वैक्सीन बनाने का दावा किया। शुक्रवार को कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह जल्द ही वे अनुमति के लिए आवेदन करेंगे ताकि अगले महीने तक अमेरिका में वैक्सीन लोगों को उपलब्ध कराए जा सकें। 

अपने सफल परिक्षण के बाद अब दोनों कंपनी खाद्य और औषधि विभाग से अनुमति लेने का प्रयास करेंगे। जल्द ही कंपनियों की तरफ से एक अनुमति पत्र दाखिल कर दिया जाएगा। कंपनी ने उम्मीद जताई की अनुमति मिलते ही हम इसे लोगों के लिए उपलब्ध करवा सकेंगे। फायजर इंक (Pfizer Inc.) और बायोएनटेक एसई (BioNTech SE) अपने अनुमति पत्र में 100 बच्चों (12-15 ) और बुजुर्गों के आंकड़े को भी पेश करेंगे। 

फायजर कंपनी मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट ने खुशी जाहिर करते हुए कहा,'यह एक बड़ी उपलब्धि है। कोविद वैक्सीन को लेकर अब हमारे पास एक स्पष्ट तस्वीर है।'

इससे पहले दोनों कंपनियों ने दावा करते हुए कहा था कि उनका परिक्षण 95 प्रतिशत सफल रहा है। और अब वह कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें