ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशस्पेन तक पहुंचा भारत में पाए जाने वाला कोरोना का नया स्ट्रेन, 11 मामले आए सामने

स्पेन तक पहुंचा भारत में पाए जाने वाला कोरोना का नया स्ट्रेन, 11 मामले आए सामने

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। आज भी चार लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इस बीच भारत में मिलने वाले कोरोना के स्ट्रेन विदेश में भी पैर पसारने लगे हैं। स्पेन में भारत...

स्पेन तक पहुंचा भारत में पाए जाने वाला कोरोना का नया स्ट्रेन, 11 मामले आए सामने
भाषा,मैड्रिड।Thu, 06 May 2021 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। आज भी चार लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इस बीच भारत में मिलने वाले कोरोना के स्ट्रेन विदेश में भी पैर पसारने लगे हैं। स्पेन में भारत में पाए जाने वाले कोरोना वायरस के नए स्वरूप के 11 मामले सामने आये हैं। 

स्पेन की स्वास्थ्य मंत्री कैरोलिना डेरियास ने कहा है कि स्वास्थ्य अधिकारियों को हाल के दिनों में दो अलग-अलग मामलों का पता चला है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन और श्वसन संबंधी मशीनों समेत आवश्यक चिकित्सा सामग्री लेकर एक विमान कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित भारत के लिए गुरुवार को रवाना होगा।

स्पेन की सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने में भारत की मदद के लिए सात टन चिकित्सा सामग्री की एक खेप भेजने की पिछले हफ्ते मंजूरी दी थी।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में कहर बरपा दिया है। बीते दो-तीन दिनों की कमी के बाद एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिली है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और एक दिन में बुधवार को 4.12 लाख से अधिक नए केस और करीब चार हजार मौतें हुई हैं। बता दें कि कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में मिलने वाले कोरोना केस और मौतों की यह सर्वाधिक संख्या है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बुधवार को 24 घंटे में कोरोना वायरस के 412,618 नए केस सामने आए। वहीं एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 3982 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,30,010 से अधिक हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन नए मामलों के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 2,10,64,862 हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले 30 अप्रैल को एक दिन में चार लाख से अधिक कोरोना केस आए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें