DA Image
14 जुलाई, 2020|9:55|IST

अगली स्टोरी

नेपाली कांग्रेस ने सांसदों को दिया निर्देश, नक्शा बदलने वाले प्रस्ताव के पक्ष में करें वोटिंग

नेपाली कांग्रेस की केंद्रीय कार्य समिति ने पार्टी के सांसदों को राष्ट्रीय प्रतीक में देश का नक्शा बदलने के लिए संविधान में संशोधन के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दिया है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने नेपाल के मीडिया के हवाले से दी है।

नेपाल के मीडिया समूह काठमांडू पोस्ट के अनुसार, नेपाली कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी ने पार्टी के सांसदों को निर्देश दिया है कि वे राष्ट्रीय प्रतीक में देश का नक्शा बदलने के लिए संविधान में संशोधन के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करें।

सीडब्ल्यूसी सदस्य मिन बिश्कर्मा ने कहा, 'पार्टी अब वोट डालने के लिए बिल के पक्ष में खड़ी होगी।' नेपाली कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, CWC की बैठक में रखा गया प्रस्ताव संविधान संशोधन विधेयक से संबंधित था, जो संविधान के अनुच्छेद 9 (2) से संबंधित अनुसूची 3 में शामिल राजनीतिक मानचित्र में संशोधन लाने के लिए है।

कानून, न्याय और संसदीय कार्य मंत्री शिवमया तुंबांगफे को बुधवार को संसद में चर्चा के लिए बिल पेश करना था। हालांकि, इस बिल को संसदीय व्यवसाय अनुसूची से नेपाली कांग्रेस के अनुरोध के बाद तब तक के लिए हटा दिया गया था, जब तक कि पार्टी अपनी सीडब्ल्यूसी बैठक से इस पर निर्णय नहीं ले लेती। इसे पारित करने के लिए संसद में दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nepali Congress central committee directs lawmakers to vote in favour of constitution amendment