ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजनवरी में भारत दौरे पर आएंगे नेपाल पीएम देउबा, पीएम मोदी से होगी बातचीत

जनवरी में भारत दौरे पर आएंगे नेपाल पीएम देउबा, पीएम मोदी से होगी बातचीत

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा 13 जुलाई को प्रधानमंत्री के बाद 10 जनवरी को भारत दौरे पर आएंगे। यह रिपोर्ट नेपाली अखबार काठमांडू पोस्ट ने दी हो। बता दें कि यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा होगी। इससे पहले...

जनवरी में भारत दौरे पर आएंगे नेपाल पीएम देउबा, पीएम मोदी से होगी बातचीत
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Dec 2021 11:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा 13 जुलाई को प्रधानमंत्री के बाद 10 जनवरी को भारत दौरे पर आएंगे। यह रिपोर्ट नेपाली अखबार काठमांडू पोस्ट ने दी हो। बता दें कि यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा होगी। इससे पहले देउबा अक्टूबर 2020 में COP26 में भाग लेने स्कॉटलैंड के ग्लासगो पहुंचे थे जहां पीएम मोदी से भी उनकी मुलाकात हुई थी।

अखबार ने डिप्लोमैटिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि शेर बहादुर देउबा वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में भाग लेने के लिए 10 जनवरी को भारत पहुंचेंगे। बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत 2003 में हुई थी। ये एक द्विवार्षिक कार्यक्रम है। 

नेपाल सरकार ने अब तक यात्रा के बारे में बहुत विस्तार से नहीं बताया है लेकिन विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक देउबा और पीएम नरेंद्र के बीच एक द्विपक्षीय । होने की बहुत संभावना है। भारत की उनकी यह यात्रा हाल ही नेपाल में नेपाली कांग्रेस के आम सम्मेलन के बाद हो रही है। इस सम्मेलन में देउबा की पार्टी अध्यक्ष के तौर पर एक मजबूत वापसी हुई है।

देउबा 13 जुलाई को नेपाली सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद प्रधान मंत्री नियुक्त किए गए थे जिसमें पीठ ने तत्कालीन पीएम केपी शर्मा ओली के सदन को भंग करने के 21 मई के फैसले को भी पलट दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें